बेंगलुरु में ईदगाह मैदान विवाद पर छिड़ा विवाद, हिंदू संगठनों का शहर बंद सफल

बेंगलुरु में ईदगाह मैदान के आसपास के इलाकों में तनावपूर्ण स्थिति है. मोहल्ले के व्यापारियों ने बंद को अपना समर्थन दिया है. मोहल्ले के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 11:04 AM IST
  • लगभग 50 संगठनों ने बंद को अपना समर्थन दिया
  • राज्य के गृहमंत्री ने कहा, अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
बेंगलुरु में ईदगाह मैदान विवाद पर छिड़ा विवाद, हिंदू संगठनों का शहर बंद सफल

बेंगलुरू: कर्नाटक में हिजाब के बाद नया विवाद सामने आया है. ईदगाह मैदान में हिंदू त्योहारों की अनुमति देने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने मंगलवार को बेंगलुरु शहर में बंद का आह्वान किया, जो सफल होता दिख रहा है.

तनाव की स्थिति
ईदगाह मैदान के आसपास के इलाकों में तनावपूर्ण स्थिति है. मोहल्ले के व्यापारियों ने बंद को अपना समर्थन दिया है. इस कड़ी में उन्होंने अपनी दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा.

स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित 
मोहल्ले के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. पुलिस विभाग में 4 एसीपी, 12 पुलिस निरीक्षक, 30 पीएसआई, 60 एएसआई, 350 पुलिस कांस्टेबल और कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) के 4 प्लाटून और सिटी आम्र्ड रिजर्व (सीएआर) के 3 प्लाटून हैं.

50 संगठनों का बंद
हिंदू जन जागृति समिति, विश्व सनातन परिषद, श्री रामसेना, बजरंग दल, हिंदू जागरण समिति सहित लगभग 50 संगठनों ने बंद को अपना समर्थन दिया है. राज्य के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा है कि उन्होंने बंद के दौरान क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. बंद के दौरान अतिरिक्त पुलिस बल सुरक्षा दी जाएगी.

यह भी पढ़िएः  नकवी का बड़ा बयान, 'जनसंख्या किसी मज़हब की मुसीबत नहीं', जानें इस बयान के मायने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़