IND vs NZ: पहले वनडे से पहले कप्तान लैथम ने मानी 'हार' इस दिग्गज को लेकर दिया बयान

भाग्यशाली हैं कि हमारे पास लॉकी फर्ग्युसन हैं जिन्होंने भारत में काफी क्रिकेट खेला है. फर्ग्युसन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे जिसमें ब्लेयर टिकनर, डग ब्रेसवेल और हेनरी शिपले भी शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2023, 06:26 PM IST
  • जानिए क्या है दोनों टीमों की मजबूती
  • वर्ल्ड कप से पहले अहम है ये मुकाबला
IND vs NZ: पहले वनडे से पहले कप्तान लैथम ने मानी 'हार' इस दिग्गज को लेकर दिया बयान

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के अस्थायी कप्तान टॉम लैथम ने बुधवार को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय से पूर्व कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट की न्यूजीलैंड को कमी खलेगी लेकिन इससे नए खिलाड़ियों को भारत दौरे पर जिम्मेदारी लेने का मौका मिलेगा. साउथी पाकिस्तान के सफल दौरे के बाद स्वदेश लौट गए हैं जबकि बोल्ट न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने का फैसला करने के बाद यूएई में आईएलटी20 में खेल रहे हैं. 

विलियमसन की कमी खलेगी
बल्लेबाजी विभाग में टीम को नियमित कप्तान केन विलियमसन की कमी खलेगी. लैथम ने मंगलवार को मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वे (बोल्ट, साउथी, विलियमसन) टीम में नहीं है और हमें उनकी कमी खलेगी. दूसरी ओर यह टीम में शामिल अन्य खिलाड़ियों के लिए मौका है. टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है जो एक बोनस है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब जिम्मेदारी लेने की उनकी बारी है. 

ये तेज गेंदबाज बन सकता है खतरा
भाग्यशाली हैं कि हमारे पास लॉकी फर्ग्युसन हैं जिन्होंने भारत में काफी क्रिकेट खेला है. फर्ग्युसन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे जिसमें ब्लेयर टिकनर, डग ब्रेसवेल और हेनरी शिपले भी शामिल हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बताया कि सीनियर स्पिनर ईश सोढ़ी भी हल्की चोट के कारण पहले वनडे से बाहर हो गए हैं. 

सोढ़ी ने मंगलवार को नेट पर अभ्यास किया लेकिन गेंदबाजी में उतना जोर नहीं लगाया जितना आम तौर पर लगाते हैं. स्पिन के अच्छे खिलाड़ी लैथम ने नेट पर अधिकतम समय बिताया. लैथम ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से ईश को हल्की चोट लगी है. वह कल उपलब्ध नहीं होगा लेकिन उम्मीद है कि वह अगले कुछ मैचों के लिए उपलब्ध रहेगा.’’ पाकिस्तान में 2-1 की यादगार जीत के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत में वनडे श्रृंखला में उतरेगी.

लैथम ने कहा कि अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए यह श्रृंखला बहुत अधिक महत्व रखती है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने पाकिस्तान में काफी अच्छा क्रिकेट खेला. कुछ खिलाड़ियों ने इससे पहले कभी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था और इसके बावजूद श्रृंखला जीतना काफी अच्छा है. यहाँ पर हम जितना हो सके परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने का प्रयास करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़