जम्मू-कश्मीर के कठुआ में टूटी मिली बजरंग बली की प्रतिमा, तनाव

कठुआ जिले में स्थित एक मंदिर में लगी बजरंग बली की प्रतिमा को कथित तौर पर क्षतिग्रस्त करने को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "प्राथमिकी दर्ज की गई है और घटना की जांच करने और दोषियों को पकड़ने का जिम्मा एक पुलिस दल को सौंपा गया है." 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 02:44 PM IST
  • स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया
  • मुख्य सड़क को जाम कर दिया
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में टूटी मिली बजरंग बली की प्रतिमा, तनाव

कठुआ/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में स्थित एक मंदिर में लगी बजरंग बली की प्रतिमा को कथित तौर पर क्षतिग्रस्त करने को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारों ने बताया कि सोमवार को महानपुर के धामलार-मोरहा गांव में हुई कथित घटना के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दबाव बनाने के उद्देश्य से मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "प्राथमिकी दर्ज की गई है और घटना की जांच करने और दोषियों को पकड़ने का जिम्मा एक पुलिस दल को सौंपा गया है." उन्होंने कहा कि कुछ अज्ञात लोगों ने मंदिर में प्रवेश किया और प्रतिमा को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाया. कथित घटना की खबर फैलते ही जिला विकास परिषद सदस्य गोल्डी कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुख्य मार्ग जाम कर दिया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को वहां से हटने के लिए समझाया. उन्होंने दोषियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए व्यापक जांच का आश्वासन भी दिया. 

जम्मू के मंदिरों में तीन बार हो चुकी तोड़फोड़
पिछले तीन महीनों में जम्मू क्षेत्र में मंदिर में कथित तौर पर तोड़फोड़ की यह तीसरी घटना है. आठ अप्रैल को जम्मू के सिधरा इलाके में अज्ञात तत्वों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी. इसके बाद पांच जून को डोडा जिले के ऊपरी इलाके में स्थित वासुकी नाग मंदिर में इसी तरह की एक और घटना हुई थी. 

यह भी पढ़ें: पृथ्वी से चांद और मंगल तक चलेगी स्पेस ट्रेन, जापान चांद पर ये विशाल मशीन भी लगाएगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़