Atiq Ahmad Son Encountered: अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, यूपी एसटीएफ ने मार गिराया

Atiq Ahmed son Asad Encounter: अतीक अहमद के बेटे असद का यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर किया है. असद और शूटर गुलाम को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है. दोनों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम था. असद उमेश पाल हत्याकांड में फरार था. इन्हें झांसी में मार गिराया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2023, 02:43 PM IST
  • अतीक अहमद का बेटा था असद
  • शूटर गुलाम का भी हुआ एनकाउंटर
Atiq Ahmad Son Encountered: अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, यूपी एसटीएफ ने मार गिराया

नई दिल्लीः Atiq Ahmed son Asad Encounter: अतीक अहमद के बेटे असद का यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर किया है. असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है. दोनों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम था. असद उमेश पाल हत्याकांड में फरार था. इन्हें झांसी में मार गिराया है.

 

यूपी एसटीएफ के मुताबिक, दोनों को एनकाउंटर में मार गिराने वाली टीम का नेतृत्व डिप्टी एसपी नवेंदू और डिप्टी एसपी विमल ने किया. दोनों के पास से विदेशी हथियार भी बरामद किए गए हैं. मोहम्मद गुलाम पर भी उमेश पाल की हत्या मामले में शामिल होने का आरोप लगाया गया था.

अतीक और उसके भाई को कोर्ट में किया गया पेश
जहां आज यूपी एसटीएफ ने दोनों को एनकाउंटर में मार गिराया, वहीं आज माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद तथा उसके भाई अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में प्रयागराज की एक अदालत में पेश किया गया. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अतीक और अशरफ को पूर्वाह्न 11 बजकर 10 मिनट के आसपास मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश गौतम की अदालत में पेश किया गया. 

उमेश पाल हत्याकांड में पेशी के लिए अतीक को जहां गुजरात की उच्च सुरक्षा वाली साबरमती सेंट्रल जेल से प्रयागराज लाया गया, वहीं उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को बरेली की एक जेल से सड़क मार्ग के जरिये प्रयागराज लाया गया. 

विधायक राजू पाल की हत्या में मुख्य गवाह थे उमेश
साल 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम व गुलाम तथा नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़िएः 'बाहुबल' के घमंड में अतीक से हुई वो एक गलती जिसने उसका अवैध 'साम्राज्य' तबाह कर दिया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़