गोवा से अयोध्या रवाना हुई पहली आस्था स्पेशल ट्रेन, 200 से ज्यादा भक्त करेंगे राम लला के दर्शन

इंडियन रेलवे अयोध्या में राम लला के दर्शन के लिए देशभर के कई शहरों से 200 से भी ज्यादा आस्था स्पेशल ट्रेन चलवा रही है. रेलवे के मुताबिक हर आस्था ट्रेन में 20 स्लीपर कोच हैं.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 13, 2024, 09:16 PM IST
  • अयोध्या के लिए रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन
  • राम भक्तों को विदाई देने पहुंचे CM प्रमोद सावंत
गोवा से अयोध्या रवाना हुई पहली आस्था स्पेशल ट्रेन, 200 से ज्यादा भक्त करेंगे राम लला के दर्शन

नई दिल्ली: करीब  2 हजार श्रद्धालुओं को लेकर गोवा से पहली आस्था ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हो गई है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ट्रेन को रवाना करने के लिए नॉर्थ गोवा जिले के थिविम रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने न्यूज एजेंसी ANI से यात्रा को लेकर बातचीत की. 

अयोध्या के लिए रवाना हुई ट्रेन 
CM प्रमोद सावंत ने कहा,' गोवा से अयोध्या जाने के लिए पहली आस्था ट्रेन रवाना हो चुकी है. BJP सरकार ने अयोध्या जाने वाले गोवा के तीर्थयात्रियों के लिए इस ट्रेन की व्यवस्था की गई है. मैं यहां अपने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, राज्य सभा के सांसद और लोकल लीडर्स के साथ अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को विदाई देने आया हूं. गोवा से लगभग 2 हजार लोग अयोध्या जा रहे हैं. 15 फरवरी को हम पूरे कैबिनेट मिनस्टर और गोवा के लोगों के साथ राम लला के दर्शन करेंगे. ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है.' 

इन जगहों में भी शुरू हुई यात्रा 
रविवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश ने सूरत से अयोध्या धाम की स्पेशल आस्था ट्रेन को सूरत रेलवे स्टेशन से हरी झंडी थी. वहीं शुक्रवार को जलंधर से भी भारी मात्रा में राम भक्तआस्था स्पेशल ट्रेन में सवार हुए. उसी दिन तिरुवनंतपुरम के कोचुवेली रेलवे स्टेशन से सुबह 10 बजे एक अन्य आस्था स्पेशल ट्रेन ने अयोध्या के लिए अपनी यात्रा शुरू की थी. 

देशभर में चल रही हैं आस्था ट्रेन 
बता दें कि इंडियन रेलवे अयोध्या में राम लला के दर्शन के लिए देशभर के कई शहरों से 200 से भी ज्यादा आस्था स्पेशल ट्रेन चलवा रही है. रेलवे के मुताबिक हर आस्था ट्रेन में 20 स्लीपर कोच हैं. वहीं 1 ट्रेन में तकरीबन 1400 लोग बैठ सकते हैं. बता दें कि 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से बड़ी संख्या में भक्त मंदिर के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़