कांग्रेस की कर्नाटक फतेह पर ओवैसी का पहला रिएक्शन, जानें क्या बोले MIM नेता

कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘हम वहां सफल नहीं हुए. हम कड़ी मेहनत करेंगे. हम (चुनाव परिणाम से) निराश नहीं होंगे.’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता में आने के पहले दिन ‘पांच गारंटी’ लागू करने का वादा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2023, 07:18 PM IST
  • अपनी पार्टी की हार पर भी बोले ओवैसी.
  • कांग्रेस को दिलाई चुनाव में किए वादों की याद.
कांग्रेस की कर्नाटक फतेह पर ओवैसी का पहला रिएक्शन, जानें क्या बोले MIM नेता

हैदराबाद. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले जनता से किए गए अपने वादों को पूरा करेगी. ओवैसी ने कहा, ‘कर्नाटक की जनता ने फैसला किया...(उन्होंने) कांग्रेस को सत्ता दी. हम उनसे (कांग्रेस) लोगों से किए गए वादों को पूरा करने की उम्मीद करते हैं. हालांकि, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में एआईएमआईएम को मजबूत करने का काम जारी रहेगा.’ 

कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर उन्होंने कहा, ‘हम वहां सफल नहीं हुए. हम कड़ी मेहनत करेंगे. हम (चुनाव परिणाम से) निराश नहीं होंगे.’ उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता में आने के पहले दिन ‘पांच गारंटी’ लागू करने का वादा किया है. 

लंबी है कांग्रेसी वादों की फेहरिस्त 
इन वादों में सभी घरों (गृह ज्योति) को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता, गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवार (अन्न भाग्य) के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम चावल मुफ्त, बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) को दो साल के लिए 1,500 रुपये (युवा निधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (शक्ति) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा शामिल हैं.

कांग्रेस को मिली प्रचंड जीत, ढेर हो गई बीजेपी
राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल करते हुए 135 सीट जीतीं, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा नीत जनता दल (सेक्युलर) ने क्रमश: 66 और 19 सीट जीतीं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB ने राजस्थान को 59 रन पर किया ढेर, प्लेऑफ की उम्मीदें रखी बरकरार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़