दिल्ली में फिर केजरीवाल vs उपराज्यपाल, मुफ्त सुविधाओं को लेकर हो गई 'कहा-सुनी'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना की 'मुफ्त सुविधाओं' पर की गई टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के 'मेहनतकश लोगों का अपमान' नहीं करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2023, 03:44 PM IST
  • केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर साधा निशाना
  • कहा- दिल्ली के लोगों का अपमान न करें
दिल्ली में फिर केजरीवाल vs उपराज्यपाल, मुफ्त सुविधाओं को लेकर हो गई 'कहा-सुनी'

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल वी.के. सक्‍सेना को 'बाहरी' बताते हुए उनके उस बयान के लिए गुरुवार को एक बार फिर उन पर निशाना साधा जिसमें उन्‍होंने कहा था कि 'दिल्‍ली वालों को मुफ्त बांट की आदत पड़ चुकी है'.

दिल्ली के उपराज्यपाल पर केजरीवाल ने साधा निशाना
केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'दिल्ली के लोग मेहनती हैं जिन्होंने शहर को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं. एलजी सर, आप बाहर से आते हैं और हो सकता है कि आप दिल्ली और इसके लोगों को पूरी तरह से नहीं समझते हों. कृपया दिल्ली के लोगों का अपमान न करें.'

केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली सरकार दूसरी सरकारों की तरह चोरी नहीं करती. पैसे बचा कर लोगों को सहूलियत देती है. यह दावा करते हुए कि उनकी सरकार दूसरों की तरह किसी भी तरह के भ्रष्टाचार में शामिल नहीं है, आप संयोजक ने सवाल किया, 'दिल्ली सरकार अन्य सरकारों की तरह भ्रष्टाचार में शामिल नहीं है. यह पैसा बचाती है और लोगों को सुविधा प्रदान करती है. आप इससे परेशान क्यों हैं?'

दिल्ली सरकार के कामों का श्रेय लेने का लगाया आरोप
इससे पहले, आप ने राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए उपराज्यपाल को जिम्मेदार ठहराया था. केजरीवाल ने कानून-व्यवस्था की चिंता का हवाला देते हुए उनके इस्तीफे की भी मांग की थी. इसके अलावा पार्टी ने उपराज्यपाल पर दिल्ली सरकार के कामों का श्रेय लेने का भी आरोप लगाया था.

 पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित 'दिल्ली 2041 - न्यू मास्टर प्लान' नामक एक कार्यक्रम में बुधवार को सक्सेना ने कहा था कि दिल्ली के लोग अब 'मुफ्त चीजों के आदी' हो गए हैं. सक्सेना की इस टिप्पणी को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा पानी व बिजली सेवाओं पर दी जा रही रियायत पर कटाक्ष माना जा रहा है.
(इनपुट- एजेंसी)

इसे भी पढ़ें- Manipur Update: रोका गया राहुल गांधी का काफिला, हिंसा की आशंका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़