केजरीवाल के मंत्रिमंडल में होगी आतिशी और सौरभ भारद्वाज की एंट्री? जानें किसने भेजा नाम

सूत्रों ने दावा किया है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के वास्ते आतिशी, सौरभ भारद्वाज के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 12:47 PM IST
  • केजरीवाल के मंत्रिमंडल में किसे मिलेगी जगह
  • एलजी को सीएम ने किस-किसका भेजा नाम?
केजरीवाल के मंत्रिमंडल में होगी आतिशी और सौरभ भारद्वाज की एंट्री? जानें किसने भेजा नाम

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी (Atishi) और सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं. सूत्रों ने बुधवार को यह दावा किया.

सिसोदिया और जैन के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में बदलाव
मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद यह कदम उठाया गया है. दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और उसे लागू करने में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गत रविवार को गिरफ्तार किया था.

जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल मई में धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया था. आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लगातार हमले के बीच एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में दिल्ली के, गिरफ्तार किए गए मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया.

जमानत याचिका पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया था इनकार
उच्चतम न्यायालय ने कल सिसोदिया की जमानत याचिका पर विचार करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि यह एक 'गलत मिसाल' स्थापित करेगा और उनके लिए प्रभावी वैकल्पिक उपाय उपलब्ध थे.

न्यायालय की व्यवस्था के कुछ देर बाद सिसोदिया और जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. सिसोदिया अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में हैं. नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और आनंद को दिए गए हैं.

इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद सिसोदिया के सभी 18 विभाग को दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के बीच बांट दिए गए. मनोज तिवारी ने सिसोदिया और जैन के इस्तीफे को भाजपा की नैतिक जीत बताते हुए पार्टी नैतिकता के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी इस्तीफा देने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- केजरीवाल ने सिसोदिया के बाद कैलाश गहलोत पर जताया भरोसा, जानें किसे कौन सा मंत्रालय मिला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़