भारत से पाकिस्तान गई अंजू पर बनाया जा रहा इस्लाम कबूल करने का दबाव! खुद किया बड़ा खुलासा, सगाई को लेकर दी प्रतिक्रिया

अपने प्रेमी से मिलने अपने पति और दो बच्चों को छोड़कर भारत से पाकिस्तान पहुंची 35 वर्षीय महिला अंजू का एक बड़ा बयान सामने आया है. अंजू ने अपने बयान में एक बात साफ कर दिया है कि वह अपने प्रेमी नसरुल्लाह से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन नहीं करेगी. यानी अंजू निकाह के लिए इस्लाम कबूल नहीं करेंगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 25, 2023, 08:35 AM IST
  • नसरुल्लाह के साथ काफी अच्छा है अंजू का रिश्ता
  • 'भारत लौटने से पहले भी हो सकती है सगाई'
भारत से पाकिस्तान गई अंजू पर बनाया जा रहा इस्लाम कबूल करने का दबाव! खुद किया बड़ा खुलासा, सगाई को लेकर दी प्रतिक्रिया

नई दिल्लीः अपने प्रेमी से मिलने अपने पति और दो बच्चों को छोड़कर भारत से पाकिस्तान पहुंची 35 वर्षीय महिला अंजू का एक बड़ा बयान सामने आया है. अंजू ने अपने बयान में एक बात साफ कर दिया है कि वह अपने प्रेमी नसरुल्लाह से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन नहीं करेगी. यानी अंजू निकाह के लिए इस्लाम कबूल नहीं करेंगी. 

'धर्म परिवर्तन का नहीं बनाया जा रहा दबाव'
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अंजू का कहना है कि नसरुल्लाह की ओर से उनके ऊपर शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव नहीं बनाया जा रहा है और न ही वे अपना धर्म परिवर्तन करने के पक्ष में है. ऐसे में अंजू ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह अपना धर्म बदलने वाली नहीं है. 

साल 2020 से संपर्क में थे दोनों 
रिपोर्ट्स की मानें, तो अंजू ने आगे कहा कि वह साल 2020 से नसरुल्लाह से बात कर रही थी. दोनों की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी. अंजू का कहना है कि उसे पाकिस्तान बहुत अच्छा लग रहा है. वहां के लोग भी अंजू को अच्छे लग रहे हैं. अंजू ने यह भी स्वीकार किया है कि उसने पाकिस्तान आते समय अपने पति को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी क्योंकि ये सब जानने के बाद उसके पति उसे पाकिस्तान नहीं आने देते. 

'भारत लौटने से पहले भी हो सकती है सगाई'
वहीं, सगाई वाले सवाल पर अंजू का कहना है कि वह सब कुछ देख सुनकर ही कोई फैसला लेंगी. फिलहाल, वे एक महीने के वीजा पर पाकिस्तान पहुंची है. अंजू का कहना है कि अगर सब कुछ अच्छा रहा, तो वह भारत लौटने से पहले भी सगाई कर सकती है. इसके बाद भारत आकर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. 

नसरुल्लाह के साथ काफी अच्छा है अंजू का रिश्ता
अंजू का यह भी कहना है कि नसरुल्लाह के साथ उसका रिश्ता काफी अच्छा है और नसरुल्लाह के घर वाले भी काफी अच्छे हैं. घर के सभी लोग उससे काफी प्यार से बात करते हैं. अंजू के ऊपर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं है. नसरुल्लाह के घर वालों को भी अंजू की शादी और दो बच्चों के बारे में जानकारी है. 

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में इंसानियत हुई शर्मसार, मंदिर में मिली 7 साल की हिंदू बच्ची की लाश, पिता ने जताई रेप की आशंका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़