Andhra Pradesh Train Accident: रेल हादसे में 13 लोगों की मौत, एक पैसेंजर ट्रेन ने दूसरी को पीछे से मारी थी टक्कर

Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार को हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं. पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने सोमवार को यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2023, 09:07 AM IST
  • तीन डिब्बे उतर गए थे पटरी से
  • कम से कम 50 लोग हैं घायल
Andhra Pradesh Train Accident: रेल हादसे में 13 लोगों की मौत, एक पैसेंजर ट्रेन ने दूसरी को पीछे से मारी थी टक्कर

नई दिल्लीः Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार को हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं. पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

तीन डिब्बे उतर गए थे पटरी से
पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीआर) के अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम सात बजे के आसपास विशाखापत्तनम से लगभग 40 किलोमीटर दूर कांतपल्ले में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. 

कम से कम 50 लोग हैं घायल
ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) बिस्वजीत साहू ने रविवार रात कहा था कि हादसे में कम से कम नौ लोग मारे गए हैं. हालांकि, पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई. विजयनगरम की कलेक्टर एस नागलक्ष्मी से मिली जानकारी के अनुसार, हादसे में कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं.

मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घायलों को विशाखापत्तनम और विजयनगरम के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों को राज्य के मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया. 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, रेड्डी ने अन्य राज्यों के मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. ईसीआर ने हादसे से जुड़ी जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन स्थापित की हैं.

केंद्र ने भी अनुग्रह राशि देने की घोषणा की
इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 'X' पर एक पोस्ट में कहा कि सरकार ने पीड़ितों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की है. उन्होंने बताया था, 'सभी घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया गया है. अनुग्रह राशि का भुगतान शुरू हो गया है - दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल के लिए दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायल के लिए 50,000 रुपये की घोषणा की गई है.'

पीएम ने भी घटना पर जताया दुख
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की थी और अलामांडा और कांतकपल्ले खंड के बीच दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया था. साथ ही शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी.

यह भी पढ़िएः आंध्र प्रदेश में भिड़ीं दो लोकल ट्रेन, 6 की मौत, पीएम ने रेल मंत्री ने बात कर लिया जायजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़