Amritpal Singh Arrest: वो घटना, जिसने अमृतपाल सिंह को पहले 'अर्श' और अब 'फर्श' पर पहुंचाया

Amritpal Singh Arrest: अमृतपाल सिंह को पंजाब की मोगा पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह कई दिनों से फरार था और उसे भगोड़ा घोषित किया गया था. उसके खिलाफ एनएसए के तहत भी केस दर्ज था और गैर जमानती वॉरंट जारी था. अमृतपाल सिंह जिसे कुछ महीने पहले बहुत कम लोग जानते थे, अचानक वह सुर्खियों में आया और फिर देश के सबसे बड़े वॉन्टेड में से एक बन गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2023, 08:31 AM IST
  • पंजाब में अरेस्ट हुआ अमृतपाल सिंह
  • अजनाला थाने पर किया था हमला
Amritpal Singh Arrest: वो घटना, जिसने अमृतपाल सिंह को पहले 'अर्श' और अब 'फर्श' पर पहुंचाया

नई दिल्लीः Amritpal Singh Arrest: अमृतपाल सिंह को पंजाब की मोगा पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह कई दिनों से फरार था और उसे भगोड़ा घोषित किया गया था. उसके खिलाफ एनएसए के तहत भी केस दर्ज था और गैर जमानती वॉरंट जारी था. अमृतपाल सिंह जिसे कुछ महीने पहले बहुत कम लोग जानते थे, अचानक वह सुर्खियों में आया और फिर देश के सबसे बड़े वॉन्टेड में से एक बन गया था.

अजनाला थाने पर किया था हमला
अमृतपाल सिंह ने फरवरी 2023 में अमृतसर जिले में अजलाना थाने में हमला किया था. इस घटना के बाद वह खालिस्तान से सहानुभूति रखने वालों के बीच हीरो बन गया था. वह खालिस्तान समर्थकों की आंखों का तारा बन गया था, जबकि पुलिस की आंखों की किरकिरी. तब से ही वो भड़काऊ बयान दे रहा था. 

यह भी पढ़िएः Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार, पंजाब की मोगा पुलिस ने पकड़ा

पुलिस जब उसे पकड़ने गई तो वह बच निकला. इसके बाद भी वीडियो जारी कर पुलिस को चुनौती देता रहा, लेकिन आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया.

तलवार लेकर सैकड़ों लोगों ने थाने पर बोला था हमला
23 फरवरी को अमृतपाल सिंह के समर्थक अपने एक साथी की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए पुलिस परिसर में घुस गए थे. अमृतपाल सिंह की अगुवाई में तलवार और अन्य हथियार लिए सैकड़ों समर्थक अमृतसर के अजनाला में थाने में एकत्रित हुए थे. अजनाला पहुंचने से पहले उन्होंने कपूरथला जिले में धिलवान ‘टॉल प्लाजा’ पर बीच सड़क पर प्रदर्शन किया था. 

पुलिस के साथ की थी हाथापाई
अजनाला बस स्टैंड पर अवरोधक लगाकर पुलिस ने सिंह और उसके समर्थकों को रोका था, लेकिन वे अवरोधक हटाकर जबरदस्ती थाने में घुस गये और पुलिस के साथ हाथापाई करने लगे. उन्होंने सिंह और उसके समर्थकों के विरूद्ध दर्ज प्राथमिकी रद्द करने की मांग की और इस जगह पर अनिश्चितकाल तक अपना प्रदर्शन जारी रखने की धमकी भी दी . 

दुबई से लौटा अमृतपाल सिंह अभिनेता और कार्यकर्ता दीप सिद्धू द्वारा स्थापित संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख है. सिद्धू की पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी.

यह भी पढ़िएः Amritpal Singh Arrest: ट्रांसपोर्ट के बिजनेस से कट्टरपंथी उपदेशक तक, जानें कितना खतरनाक है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़