Karnataka Elections 2023: अमित शाह बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो कर्नाटक ‘दंगों की चपेट में रहेगा’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि अगर कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में आई तो राज्य में परिवारवाद की राजनीति चरम पर होगी और वह ‘‘दंगों की चपेट में रहेगा.’’ शाह ने कहा कि कांग्रेस के सरकार बनाने पर राज्य में अभी तक हुआ विकास ‘रिवर्स गेयर’ में चला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2023, 06:54 PM IST
  • जानिए रैली में क्या बोले अमित शाह
  • कांग्रेस जॉइन करने वाले नेताओं पर साधा निशाना
Karnataka Elections 2023: अमित शाह बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो कर्नाटक ‘दंगों की चपेट में रहेगा’

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि अगर कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में आई तो राज्य में परिवारवाद की राजनीति चरम पर होगी और वह ‘‘दंगों की चपेट में रहेगा.’’ शाह ने कहा कि कांग्रेस के सरकार बनाने पर राज्य में अभी तक हुआ विकास ‘रिवर्स गेयर’ में चला जाएगा. कर्नाटक में लोगों से ‘‘राजनीतिक स्थिरता’’ के लिए मतदान करने की अपील करते हुए शाह ने इस जिले के तेरदल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही राज्य को ‘‘नया कर्नाटक’’ बनाने की दिशा में आगे ले जा सकती है. 

जानिए क्या बोले अमित शाह
पार्टी के प्रमुख चुनावी रणनीतिकारों तथा प्रचारकों में शामिल शाह ने कहा, ‘‘ अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो परिवारवाद की राजनीति चरम पर होगी और कर्नाटक दंगों की चपेट में रहेगा.’’ शाह ने कहा, ‘‘अगर कांग्रेस गलती से सत्ता में आ जाती है तो भ्रष्टाचार चरम पर होगा और तुष्टीकरण का बोलबाला होगा.’’ शाह कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं और अपनी पार्टी के नेताओं के साथ जनसभाओं, रोड शो और समीक्षा बैठकों में भाग ले रहे हैं. 

भाजपा छोड़कर जाने वाले नेताओं पर साधा निशाना
गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को भाजपा से शामिल हुए दो बड़े नेताओं- पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर और पूर्व उप मुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी से कोई फायदा नहीं होगा. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने लिंगायत समुदाय का हमेशा अपमान किया है और इतने साल तक राज्य में अपने शासन में वह केवल दो लिंगायत मुख्यमंत्री-एस निजालिंगप्पा और वीरेंद्र पाटिल दे सकी और दोनों को ही अपमानित कर पार्टी से निकाला गया.’’

शाह ने कहा कि भाजपा से आये नेताओं के आधार पर वोट मांगने से पता चलता है कि कांग्रेस कितनी दिवालिया हो गयी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तत्कालीन मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को हटाने के लिए जनता दल (सेक्यूलर) के साथ हाथ मिलाया था. शाह ने कहा कि जद (एस) का इस्तेमाल करके येदियुरप्पा को हटाने के बाद कांग्रेस हमारे कुछ नेताओं की मदद लेकर आगे बढ़ना चाहती है लेकिन कर्नाटक की जनता, विशेष रूप से राज्य के उत्तरी हिस्से में स्थित ‘कित्तूर कर्नाटक’ क्षेत्र के लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़