Amarnath Yatra 2023: यात्रा शुरू होने से पहले बड़ा हादसा, जम्मू-कश्मीर में हुई दुर्घटना, चार घायल

Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले बड़ी खबर आ रही है. यात्रियों की सुरक्षा में शामिल एक वाहन हादसे का शिकार हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल हुए हैं. इनमें जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए उधमपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया है. हादसा जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे उधमपुर पर हुआ. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2023, 09:36 AM IST
  • 1 जुलाई से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा
  • इस बार 62 दिनों तक चलेगी अमरनाथ यात्रा
Amarnath Yatra 2023: यात्रा शुरू होने से पहले बड़ा हादसा, जम्मू-कश्मीर में हुई दुर्घटना, चार घायल

नई दिल्लीः Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले बड़ी खबर आ रही है. यात्रियों की सुरक्षा में शामिल एक वाहन हादसे का शिकार हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सड़क दुर्घटना में चार लोग घायल हुए हैं. इनमें जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए उधमपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया है. हादसा जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे उधमपुर पर हुआ. 

 

1 जुलाई से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा
अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हो रही है. यात्रा के लिए पहला जत्था उधमपुर पहुंच चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डीसी उधमपुर सचिन कुमार वैश्य ने नारियल फोड़कर और श्रद्धालुओं को हार पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद डीसी ने यात्रा जत्थे की गाड़ियों को टिकरी से झंडा दिखाकर रवाना किया. 

इस बार 62 दिनों तक चलेगी अमरनाथ यात्रा
बता दें कि अमरनाथ यात्रा 62 दिनों तक चलेगी. इस बार सावन दो महीने हैं. भक्त अमरनाथ यात्रा को लेकर उत्साहित हैं. पहले जत्थे के लिए रवाना श्रद्धालुओं के सामने आए वीडियो में वे बाबा भोलेनाथ के जयकारे लगाते हुए देखे जा सकते हैं. 

बालटाल वाला रास्ता हुआ काफी विकसित
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले दिन कुल 2189 श्रद्धालुओं को बालटाल के लिए टोकन जारी किया गया है. इस बार बालटाल वाला रास्ता काफी विकसित हो गया है. 16 किमी के रूट पर 11 किमी रोड बन गई है. इससे यात्रा में आसानी होगी. वहीं यात्रा की सुरक्षा चाक चौबंद करने के लिए इसे पांच लेयरों में बांटा गया है. पहली बार बाबा बर्फानी की गुफा पर आईटीबीपी मोर्चे पर है.

श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध होंगी ये सुविधाएं
रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रद्धालुओं को बालदाल में 350 से 550 रुपये में एक महीने की वैधता के लिए सिम मिल जाएगा जो तुरंत चालू हो जाएगा. साथ ही यहां पर 500 रुपये प्रतिदिन के किराये पर टेंट भी उपलब्ध हैं. वहीं यहां पर लंगर, गर्म कपड़े, रेनकोट, ट्रैकिंग का सामान, छाता आदि भी उपलब्ध होंगी.

यह भी पढ़िएः विपक्षी एकता पर अमित शाह ने कसा तंज, नीतीश कुमार को बताया 'पलटू बाबू'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़