यूपी के इस स्कूल में मुस्लिम शिक्षक ने राष्ट्रगान गाने से किया इनकार, युवकों ने किया तिरंगे का अपमान

गणतंत्र दिवस के मौके पर गुरुवार को शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं, कॉलोनियों आदि में झंडारोहण कार्यक्रम हुए, लेकिन इस बीच एक वायरल वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक मुस्लिम शिक्षक राष्ट्रगान गाने और भारत माता व मां सरस्वती की तस्वीरों पर पुष्प चढ़ाने से इनकार कर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2023, 10:41 AM IST
  • अलीगढ़ का बताया जा रहा है वीडियो
  • बीएसए बोले- जांच के आदेश दिए गए हैं
यूपी के इस स्कूल में मुस्लिम शिक्षक ने राष्ट्रगान गाने से किया इनकार, युवकों ने किया तिरंगे का अपमान

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस के मौके पर गुरुवार को शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं, कॉलोनियों आदि में झंडारोहण कार्यक्रम हुए, लेकिन इस बीच एक वायरल वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक मुस्लिम शिक्षक राष्ट्रगान गाने और भारत माता व मां सरस्वती की तस्वीरों पर पुष्प चढ़ाने से इनकार कर रहा है.

अलीगढ़ का बताया जा रहा है वीडियो
वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि यह मामला इगलास के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय का है. शिक्षक हसमुद्दीन कथित तौर पर राष्ट्रगान गाने और पुष्प चढ़ाने से इनकार कर रहा है. वायरल वीडियो में कुछ लोग उसे यह करने के लिए मनाते नजर आ रहे हैं, लेकिन वह तबीयत ठीक नहीं होने की बात कहता है. 

 

इस पर उससे कहा जाता है कि वह हाथरस से यहां आ गया है तो यहां पर से पुष्प चढ़ाने भी चले जाओ. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

बीएसए बोले- जांच के आदेश दिए गए हैं
बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) सत्येंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें वीडियो क्लिप से अवगत कराया गया है और मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा, मैंने जांच के आदेश दिए हैं और जैसे ही मुझे रिपोर्ट दी जाएगी, मैं कड़ी कार्रवाई शुरू करूंगा.

लखनऊ में भी वायरल हुआ वीडियो
उधर, लखनऊ में पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो की जांच शुरू कर दी है, जिसमें लड़कों का एक ग्रुप तिरंगे का अपमान करता नजर आ रहा है. लड़के चलती कार के बोनट पर बगल में झंडा बांधे बैठे नजर आ रहे हैं.

कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगीः पुलिस
जाहिर तौर पर यह वीडियो गणतंत्र दिवस पर बनाया गया था और गुरुवार शाम को वायरल हो गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, हम मामले की जांच कर रहे हैं और आरोपियों की पहचान की जा रही है. कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़िएः BBC डॉक्यूमेंट्री विवाद: जेएनयू में जारी है छात्रों का प्रदर्शन, जानें क्या है विवाद की वजह

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़