24 घंटे की देरी, बिना AC बैठाया, कई लोग बेहोश... एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्रियों का हाल-बेहाल

सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार एक यात्री ने बताया कि विमान में एयर कंडीशनिंग खराब होने की वजह से कई लोग बेहोश हो गए. यह फ्लाइट मूल रूप से गुरुवार दोपहर रवाना होने वाली थी, लेकिन इसमें करीब 24 घंटे की देरी हुई. यात्रियों ने दावा किया कि वे जहां पर बैठाकर फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे वहां पर एसी भी नहीं चल रही थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2024, 12:17 PM IST
  • यात्रियों ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें
  • दावा- कई लोग बेहोश हुए, बिना एसी बैठाया
24 घंटे की देरी, बिना AC बैठाया, कई लोग बेहोश... एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्रियों का हाल-बेहाल

नई दिल्लीः सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार एक यात्री ने बताया कि विमान में एयर कंडीशनिंग खराब होने की वजह से कई लोग बेहोश हो गए. यह फ्लाइट मूल रूप से गुरुवार दोपहर रवाना होने वाली थी, लेकिन इसमें करीब 24 घंटे की देरी हुई. यात्रियों ने दावा किया कि वे जहां पर बैठाकर फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे वहां पर एसी भी नहीं चल रही थी.

'बिना एसी विमान में चढ़ा दिया'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर घटना का विवरण साझा करते हुए पत्रकार श्वेता पुंज ने कहा, फ्लाइट संख्या एआई 183 में गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर आठ घंटे से अधिक की देरी हुई. इसके बाद यात्रियों को विमान में चढ़ा दिया गया, वो भी बिना एयर कंडीशनिंग के. उन्होंने एक पोस्ट में कहा, 'निजीकरण का ये नतीजा है कि एयर इंडिया एआई 183 की फ्लाइट में 8 घंटे से अधिक की देरी हुई, यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और फिर फ्लाइट में कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद उन्हें उतार दिया गया. यह अमानवीय है!'

एयरपोर्ट बुलाया, फिर वापस होटल भेजा

शुक्रवार सुबह की एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि यात्रियों को देर रात एक होटल में भेजा गया, जहां से उन्हें सुबह 8 बजे वापस एयरपोर्ट आना था और अब एयरपोर्ट आने के बाद फिर होटल वापस जाने के लिए कहा गया. इस बीच एयर इंडिया ने इस पोस्ट के जवाब में कहा कि वह कमियों को दूर करने का प्रयास कर रहा है.

इसने एक्स पर कहा, 'हमें इसके लिए वास्तव में खेद है. कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम कमियों को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आपके निरंतर समर्थन की सराहना करती है. हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़