बिहार में आएगा सियासी संकट? RJD में AIMIM के 4 विधायक शामिल, तेजस्वी यादव बोले- डोल रही एनडीए सरकार

बिहार में बुधवार को ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के चार विधायक राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो गए. इसके साथ ही बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी हो गई. राजद के विधायकों की संख्या अब 80 हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2022, 05:09 PM IST
  • खुद कार चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी
  • महागठबंधन के पास हैं 116 विधायकः तेजस्वी
बिहार में आएगा सियासी संकट? RJD में AIMIM के 4 विधायक शामिल, तेजस्वी यादव बोले- डोल रही एनडीए सरकार

नई दिल्लीः बिहार में बुधवार को ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के चार विधायक राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो गए. इसके साथ ही बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी हो गई. राजद के विधायकों की संख्या अब 80 हो गई.

खुद कार चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज खुद कार चलाकर बिहार विधानसभा पहुंचे. राजद के नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव में जनादेश राजद को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में मिला था, लेकिन बाद में भाजपा ने विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को तोड़कर तीन विधायकों को अपने में मिला लिया था और बड़ी पार्टी बन गई थी.

उन्होंने प्रसन्नता जताते हुए कहा कि आज खुशी है कि राजद राज्य में एकबार फिर सबसे बड़ी पार्टी बन गई.

इन चार विधायकों ने थामा आरजेडी का दामन
राजद में शामिल होने वाले विधायकों में कोचाधामन के विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से शाहनवाज आलम, पूर्णिया के बायसी के सैयद रुकनुद्दीन अहमद तथा बहादुरगंज के विधायक अंजार नईमी हैं.

महागठबंधन के पास हैं 116 विधायकः तेजस्वी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटनाक्रम के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में सरकार बनाने के लिए 122 विधायकों की आवश्यकता है. महागठबंधन के पास 116 विधायक हैं. 6 विधायक कम हैं, लेकिन हम सत्ता के भूखे नहीं हैं. बिहार में एनडीए सरकार डोल रही है. बीजेपी और जेडीयू आपस में लड़ रहे हैं.

अब AIMIM में बचा है सिर्फ एक विधायक
उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी. पांच विधायकों में से चार विधायकों के राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने के बाद अब एआईएमआईएम के पास बिहार में सिर्फ एक विधायक बचे हैं. अमौर विधानसभा सीट से विधायक अख्तरुल ईमान अभी भी पार्टी के साथ है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने जताई थी आशंका
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से एआईएमआईएम के टूट की खबरें हवा में तैर रही थी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने भी कहा था कि उनके विधायकों को दूसरे दलों की तरफ से लगातार ऑफर मिल रहे हैं. उन्होंने हालांकि भरोसा जताया था कि विधायक टूटने वाले नहीं है और पार्टी मजबूत है.

यह भी पढ़िएः बहुमत साबित करेंगे एकनाथ शिंदे, कहा- 'हमें 50 विधायकों का समर्थन हासिल'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़