Agneepath Scheme: मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा ऐलान, हिंसा बंद करें... सरकार बदलाव को तैयार

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. यूपी, बिहार समेत कई जगहों पर हिंसक घटनाएं देखने को मिल रही हैं. सरकार प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील कर रही है. इसी कड़ी में मोदी सरकार के मंत्री ने युवाओं से हिंसा बंद करने और बातचीत के लिए आगे आने को कहा.

Written by - Harsh Verdhan Singh | Last Updated : Jun 18, 2022, 08:04 PM IST
  • 'जरूरत पड़ी तो बदलाव के लिए तैयार है सरकार'
  • सरकार ने लिया है ऐतिहासिक निर्णयः अनुराग ठाकुर
Agneepath Scheme: मोदी सरकार के मंत्री का बड़ा ऐलान, हिंसा बंद करें... सरकार बदलाव को तैयार

नई दिल्लीः Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. यूपी, बिहार समेत कई जगहों पर हिंसक घटनाएं देखने को मिल रही हैं. सरकार प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील कर रही है. इसी कड़ी में मोदी सरकार के मंत्री ने युवाओं से हिंसा बंद करने और बातचीत के लिए आगे आने को कहा.

'जरूरत पड़ी तो बदलाव के लिए तैयार है सरकार'
दरअसल, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अग्निपथ योजना के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे युवाओं से शनिवार को हिंसा बंद करने और बातचीत के लिये आगे आने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि सरकार ''खुले मन से'' उनकी शिकायतें सुनने और ''जरूरत पड़ी'' तो बदलाव करने के लिए तैयार है. 

सरकार ने लिया है ऐतिहासिक निर्णयः ठाकुर
ठाकुर ने कहा कि अग्निपथ योजना नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से भविष्य में देश को 'अधिक सुरक्षित' बनाने और देश के युवाओं को 'अवसर' प्रदान करने की दिशा में लिया गया एक 'ऐतिहासिक निर्णय' है. 

ठाकुर ने कहा कि जो युवा देश की सेना में भर्ती होना चाहते हैं, वे कभी हिंसा का रास्ता नहीं अपनाएंगे, लेकिन किसी भी बदलाव को रोकने के एजेंडे में लगे रहने वाले कुछ राजनीतिक दलों ने युवाओं को 'उकसाया' है. 

लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहींः ठाकुर
उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, ''मैं देश के युवाओं से अनुरोध करना चाहता हूं कि हिंसा का मार्ग आपको कहीं नहीं ले जाएगा. लोकतंत्र में आपको विरोध करने का अधिकार है, लेकिन सरकारी संपत्ति में आग लगाने का नहीं. लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है.' 

'खुले मन से विचार को तैयार है सरकार'
उन्होंने कहा, 'यदि आपके पास कोई बेहतर सुझाव है, तो आप लोकतांत्रिक तरीके से अपने विचार अपने मंच या मीडिया के सामने रख सकते हैं या हमें बता सकते हैं. सरकार खुले मन से विचार करने के लिए सदैव तैयार है.'

 

यह भी पढ़िएः Agneepath Protest: अग्निवीरों के लिए सरकार की एक और घोषणा, मर्चेंट नेवी में मिलेंगे सेवा अवसर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़