आदिवासी छात्र को बुरी तरह पीटकर गुप्तांग में पेट्रोल डाला, जानें क्यों पार कीं बर्बरता की हदें

आदिवासी समुदाय के 21 वर्षीय छात्र को बंधक बनाकर बुरी तरह मारपीट करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि युवक के गुप्तांग में छोटी बोतल से पेट्रोल डाला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2022, 09:31 PM IST
  • घटना का वीडियो बनाने का भी आरोप
  • एक आरोपी पर लगाया गया रासुका
आदिवासी छात्र को बुरी तरह पीटकर गुप्तांग में पेट्रोल डाला, जानें क्यों पार कीं बर्बरता की हदें

नई दिल्लीः आदिवासी समुदाय के 21 वर्षीय छात्र को बंधक बनाकर बुरी तरह मारपीट करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि युवक के गुप्तांग में छोटी बोतल से पेट्रोल डाला गया.

घटना का वीडियो बनाने का भी आरोप
पीड़ित छात्र का आरोप है कि इस प्रताड़ना के दौरान उसे निर्वस्त्र कर मोबाइल कैमरा से उसका वीडियो भी बनाया गया था और उसे धमकी दी गई थी कि अगर उसने किसी को आपबीती सुनाई तो यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया जाएगा.

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने भेजा नोटिस
मामला इंदौर का है. अब इस घटना का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों को नोटिस जारी किया है.

एक आरोपी पर लगाया गया रासुका
इस बीच घटना के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद प्रशासन ने मामले के आरोपियों में शामिल एक व्यक्ति पर सख्त प्रावधानों वाला राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने इस घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए इंदौर के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त को जारी नोटिस में कहा है कि मामले में की गई कार्रवाई का ब्योरा तीन दिन के भीतर पेश किया जाए.

एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी मनीष सिंह ने आपराधिक गतिविधियों में शामिल सद्दाम पटेल (35) को रासुका के तहत जेल में बंद रखे जाने का आदेश जारी किया है.

9 जुलाई को बनाया गया था बंधक
तेजाजी नगर थाने के प्रभारी आरडी कानवा ने बताया कि पटेल के मकान में 21 वर्षीय आदिवासी छात्र को नौ जुलाई को बंधक बनाकर उसके साथ कथित रूप से गाली-गलौज और बुरी तरह मारपीट की गई थी. थाना प्रभारी ने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि बंधक छात्र के गुदा द्वार में छोटी बोतल से पेट्रोल डाल दिया गया था.

थाना प्रभारी ने बताया कि आदिवासी छात्र से अमानवीय बर्ताव के चार गिरफ्तार आरोपियों में पटेल भी शामिल है. इसके अलावा, पटेल पर जबरिया वसूली और अवैध हथियार लेकर घूमने के आरोपों से जुड़े अन्य आपराधिक मामले भी दर्ज हैं.

मकान मालिक को था रुपये ऐंठने का शक
प्राथमिकी के मुताबिक आदिवासी छात्र के मकान मालिक नाजिम खान को संदेह था कि उसके किरायेदार ने उसके बेटे को धमकाकर उससे 50,000 रुपये ऐंठ लिए हैं और उसने इस रकम से नया लैपटॉप खरीद लिया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि खान इसी संदेह के कारण छात्र को नायता मुंडला क्षेत्र के मकान में ले गया था, जहां उसे बंधक बनाकर उसके साथ अमानवीय बर्ताव किया गया था. उन्होंने बताया कि आदिवासी छात्र के मकान मालिक को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

गौरतलब है कि छात्र को अमानवीय प्रताड़ना दिए जाने की घटना पर हिंदू जागरण मंच और जनजातीय समुदाय के संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में बड़ी तादाद में जमा होकर विरोध जताया था.

यह भी पढ़िएः बेखौफ हैं कट्टरपंथी! नुपुर शर्मा की फोटो शेयर करने पर व्यवसायी को जान से मारने की धमकी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़