एक्टर और DMDK नेता विजयकांत का निधन, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वेंटिलेटर पर थे

Vijayakanth Passes Away: अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख विजयकांत का गुरुवार को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह कोविड पॉजिटिव थे और वेंटिलेटर पर थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी ने बताया कि उन्हें नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी. इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2023, 09:46 AM IST
  • आज सुबह अस्पताल में हुआ निधन
  • आवास पर लोगों का लगा जमावड़ा
एक्टर और DMDK नेता विजयकांत का निधन, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वेंटिलेटर पर थे

नई दिल्लीः Vijayakanth Passes Away: अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत का गुरुवार को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह कोविड पॉजिटिव थे और वेंटिलेटर पर थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी ने बताया कि उन्हें नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी. इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था.

 

गुरुवार सुबह दुनिया छोड़ गए विजयकांत

उनके निधन की खबर आने के बाद उनके चेन्नई स्थित आवास पर लोगों का जमावड़ा लग गया है. वह एमआईओटी इंटरनेशनल अस्पताल में भर्ती थे. उनके निधन के बाद एमआईओटी इंटरनेशनल ने एक प्रेस रिलीज में कहा, 'निमोनिया के लिए भर्ती होने के बाद कैप्टन विजयकांत वेंटिलेटरी सपोर्ट पर थे. मेडिकल स्टाफ के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया.'

 

नवंबर में भी अस्पताल में भर्ती हुए थे विजयकांत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (DMDK) के संस्थापक और अभिनेता विजयकांत को प्यार से 'कैप्टन' कहा जाता था. वह लंबे समय से बीमार भी थे. उनकी उम्र 71 वर्ष थी. विजयकांत इससे पहले नवंबर में एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे. उन्हें करीब तीन हफ्ते तक अस्पताल में रखा गया था. इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

कौन थे विजयकांत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विजयकांत ने कई हिट फिल्में की थी. उन्होंने 154 फिल्मों में काम किया था. उन्होंने एक्टिंग के बाद राजनीति में एंट्री की थी. उन्होंने डीएमडीके पार्टी की स्थापना की थी. वह दो बार विधायक भी चुने गए. वह विरुधाचल और ऋषिवंडियम से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. यही नहीं वह 2011 से 2016 तक तमिलनाडु में विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे थे. 

यह भी पढ़िएः 'अपने दोस्तों की सफलता की कामना करता हूं...', पुतिन ने मोदी को न्योता देने के साथ-साथ चुनाव के लिए भेजा खास संदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़