योगीराज में माफियाओं की खड़ी हुई खटिया, आंकड़ों से समझिए पूरा हिसाब-किताब

उत्तर प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई तो तेज हुई ही है, साथ ही साथ उन्हें सजा दिलाने में तेजी आई है. आपको आंकड़े समझाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 12:36 PM IST
  • बीते 10 महीने में 111 को हुई आजीवन कारावास
  • जघन्य मुकदमों में भी सजा दिलाने में आई तेजी
योगीराज में माफियाओं की खड़ी हुई खटिया, आंकड़ों से समझिए पूरा हिसाब-किताब

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अपराधियों की करतूतों का हिसाब धड़ल्ले से हो रहा है. माफियाओं पर न सिर्फ कार्रवाई हो रही है, हाल ही में आए आंकड़ों से ये साफ हो गया है कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद माफियाओं और अपराधियों को सजा दिलाने में काफी तेजी आई है.

10 महीने में 111 को हुई आजीवन कारावास
योगी सरकार में माफिया के बाद,जघन्य मुकदमों में भी सजा दिलाने में तेजी आई है. माफियाओं पर लगाम के बाद जघन्य अपराधियों को भी सजा दिलाकर योगी सरकार ने मिसाल पेश की. जानकारी के अनुसार बीते 10 महीने में 111 को आजीवन कारावास हुई.

जानकारी सामने आई है कि गोरखपुर सख्त पैरवी कर सजा दिलाने में नम्बर 1 पर है.

आंकड़ों में (पिछले 10 माह)

गोरखपुर 111
प्रयागराज 28
वाराणसी 27
कानपुर 27
आगरा 26
लखनऊ 24
गाज़ियाबाद 19
मेरठ 19

सजा दिलाने में गोरखपुर नम्बर 1 है- (जनवरी से 31 अक्टूबर 2022 तक)

ऐसी जानकारी सामने आई है कि ऑपरेशन शिकंजा में 209 मुकदमों में मजबूत पैरवी से 359 को सजा मिली है. इनमें हत्या, दुष्कर्म,पॉक्सो एक्ट के 45 मुकदमों में 111 को सजा हुई.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को दोबारा वापसी हुई है. अपराधियों के अवैध ठिकानों पर बुल्डोजर चलाने और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के मामले में योगी आदित्यनाथ की काफी सराहना होती रही है. ये आंकड़े इस बात तो पुख्ता कर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में माफियाओं में खौफ का मंजर बढ़ता जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- सर्वे: गुजरात में भाजपा को मिल सकती हैं 131 से 139 सीटें, जानें कांग्रेस-आप को कितनी सीटों का अनुमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़