सनातन धर्म को गाली देना बना फैशन, ऐसे लोगों को मेंटल ट्रीटमेंट की जरूरत: नकवी

उदयनिधि की टिप्पणी के बाद एक अन्य डीएमके नेता और पूर्व कंद्रीय मंत्री ए राजा ने भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उदयनिधि अपनी टिप्पणी में नर्म थे और सनातन की तुलना तो HIV के साथ की जानी चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2023, 06:15 PM IST
  • मुख्तार अब्बास नकवी ने की आलोचना.
  • बोले- सनातन धर्म को गाली देना बना फैशन.
सनातन धर्म को गाली देना बना फैशन, ऐसे लोगों को मेंटल ट्रीटमेंट की जरूरत: नकवी

रामपुर. तमिलनाडु में सत्तारूढ़ डीएमके पार्टी के नेता उदयनिधि के सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान पर बवाल कम होने के का नाम नहीं ले रहा है. अब भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि सनातन धर्म को गाली देना फैशन बन गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को मेंटल ट्रीटमेंट कराने की जरूरत है. 

यूपी के रामपुर जिले में बीजेपी के ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम में  नकवी ने कहा सनातन आस्था, भारत की आत्मा है और इस आत्मा पर चोट करने वाले सफल नहीं होंगे.  उन्होंने कहा कि 'सर्वे भवन्तु सुखिन:’ और 'वसुधैव कुटुम्बकम' के संदेश से सराबोर सनातन संस्कार दुनिया के मानवीय मूल्यों, मर्यादाओं, मान्यताओं के लिए उपहार है.

उदयनिधि के बाद ए राजा ने भी दिया बयान
बता दें कि उदयनिधि की टिप्पणी के बाद एक अन्य डीएमके नेता और पूर्व कंद्रीय मंत्री ए राजा ने भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उदयनिधि अपनी टिप्पणी में नर्म थे और सनातन की तुलना तो HIV के साथ की जानी चाहिए. 

लगातार घेर रही है बीजेपी
दरअसल अपने बयान पर बढ़े विवाद के बावजूद डीमके नेता उदयनिधि ने माफी मांगने या फिर बयान वापस लेने से इनकार कर दिया है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार डीएमके समेत विपक्षी गठबंधन के अन्य दलों को घेरने की कोशिश कर रही है. बीजेपी ने इसे लेकर 'इंडिया' गठबंधन का हिस्सा कांग्रेस पर भी निशाना साधा है. वहीं तमिलनाडु बीजेपी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के राज्यपाल से भी मुलाकात की है. इन नेताओं ने उदयनिधि के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है.  

यह भी पढ़िएः G20 Summit: भारत मंडपम में बाइडेन-सुनक समेत अन्य वैश्विक नेताओं का स्वागत कर रहे पीएम मोदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़