हरियाणा चुनाव के लिए AAP की गारंटी: मुफ्त बिजली, महिलाओं को हर माह 1,000 रुपये देगी

Haryana Elections: आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को हरियाणा के पंचकूला में पांच गारंटी की घोषणा की. अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता और आप के वरिष्ठ नेताओं ने इन गारंटियों की घोषणा की.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 20, 2024, 05:56 PM IST
  • सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा में पांच AAP गारंटी की घोषणा की
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने की संभावना
हरियाणा चुनाव के लिए AAP की गारंटी: मुफ्त बिजली, महिलाओं को हर माह 1,000 रुपये देगी

AAP guarantee: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शनिवार को हरियाणा में 'केजरीवाल की गारंटी' की घोषणा की. यह घोषणा ऐसे समय में की गई जब आप ने अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में चुनाव अभियान शुरू किया. इस गारंटी में 24 घंटे मुफ्त बिजली आपूर्ति, सभी के लिए मुफ्त चिकित्सा उपचार, बच्चों के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली मुफ्त शिक्षा, बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी और महिलाओं के लिए 1,000 रुपये प्रति माह शामिल हैं.

सुनीता केजरीवाल ने आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ पंचकूला में यह घोषणा की. आप ने शनिवार को हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की.

पंचकूला में लोगों को संबोधित करते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली और पंजाब में कई बदलाव किए हैं. उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक और राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों के विकास की उपलब्धियां गिनाईं.

90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP
अरविंद केजरीवाल आप के राष्ट्रीय संयोजक हैं. वे वर्तमान में दिल्ली आबकारी नीति में अनियमितताओं के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं. हालांकि, वह नीति अब खत्म हो चुकी है. उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में पार्टी उम्मीदवारों के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया. आप ने कहा है कि वह हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें- HDFC Bank’s Services: एचडीएफसी बैंक की नेट बैंकिंग आज इस समय तक बंद रहेगी, जल्द निपटा लें जरूरी काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़