कल 51 हजार नियुक्ति पत्र बांटेंगे PM मोदी, देशभर में 45 जगहों पर आयोजित होगा रोजगार मेला

पीएम मोदी नवनियुक्त कर्मियों सुबह साढ़े दस बजे से नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. रोजगार मेले के माध्यम से गृह मंत्रालय CRPF, BSF, SSB, NCB के अलावा दिल्ली पुलिस में भर्तियां करेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2023, 09:32 PM IST
  • 51 हजार नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे पीएम.
  • सुबह साढ़े दस बजे से है कार्यक्रम.
कल 51 हजार नियुक्ति पत्र बांटेंगे PM मोदी, देशभर में 45 जगहों पर आयोजित होगा रोजगार मेला

नई दिल्ली. रोजगार मेले के तहत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 51 हजार नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. यह रोजगार मेला देशभर में 45 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. PMO द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रोजगार मेले के माध्यम से गृह मंत्रालय CRPF, BSF, SSB, NCB के अलावा दिल्ली पुलिस में भर्तियां करेगा. 

सुबह साढ़े दस बजे कार्यक्रम
पीएम मोदी नवनियुक्त कर्मियों सुबह साढ़े दस बजे से नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. देशभर से चुने गए नए कर्मी गृह मंत्रालय के तहत विभिन्न संगठनों में कॉन्स्टेबल, सब-इंस्पेक्टर और गैर-जनरल ड्यूटी कैडर पदों जैसे विभिन्न श्रेणी के पदों पर काम करेंगे.

पीएम मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की कोशिश
पीएमओ के बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. नवनियुक्त कर्मियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा. इसके जरिए 673 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः अगर 2024 में जीते नरेंद्र मोदी तो नेहरू के इस रिकॉर्ड की कर लेंगे बराबरी, आजाद भारत में कोई नेता नहीं कर पाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़