गोवा के CM और देश के 2 पूर्व CM भोले की शरण में, येद्दी-सावंत पहुंचे महाकाल तो लालू ने बैद्यनाथ में किए दर्शन

लालू यादव ने झारखंड स्थित बाबा बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग में दर्शन किए तो वहीं येद्दियुरप्पा ने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की. वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी महाकाल मंदिर में भस्म आरती का हिस्सा बने.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2023, 06:17 PM IST
  • सोमवार को दिग्गज ने किए भोले के दर्शन.
  • लालू, येद्दि और प्रमोद सावंत ने किए दर्शन.
गोवा के CM और देश के 2 पूर्व CM भोले की शरण में, येद्दी-सावंत पहुंचे महाकाल तो लालू ने बैद्यनाथ में किए दर्शन

नई दिल्ली. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को उज्जैन स्थित महाकाल ज्योतिर्लिंग में भगवान शिव के दर्शन किए. सावंत मंदिर की विशेष भस्म आरती का भी हिस्सा बने. सावंत के अलावा दो अन्य दिग्गज नेता भी भगवान शिव की शरण में पहुंचे. ये नेता हैं बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येद्दियुरप्पा. लालू यादव ने झारखंड स्थित बाबा बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग में दर्शन किए तो वहीं येद्दियुरप्पा ने महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की. 

लालू बोले-अभी कई देवी देवाताओं का दर्शन बाकी
लालू यादव बैद्यनाथ धाम और बासुकीनाथ धाम पूजा अर्चना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने बताया कि वे विभिन्न मंदिरों में पहुंच कर पूजा कर रहे हैं. अभी कई देवी-देवताओं के दर्शन बाकी हैं. उन्होंने कहा कि इसके बाद चुनावी युद्ध में कूदा जाएगा. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि 'इंडिया' गठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर भी बातचीत कर समाधान निकाल लिया जाएगा. 

इंडिया गठबंधन के 'दूल्हे' पर दिया जवाब
गठबंधन का दूल्हा कौन होगा के सवाल पर लालू ने कहा कि 28 पार्टियों को मिलाकर संगठन बना है, दूल्हा इन्हीं में से कोई एक होगा. उन्होंने यह भी कहा कि उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी की बुरी तरह से पराजय हुई हैं. लालू ने कहा कि हम लोग तो पूजा-पाठ करने वाले लोग हैं, सबसे बड़े डॉक्टर तो बाबा बैद्यनाथ हैं, वो बुलाए तो हाजिरी दे दिए.

येद्दि ने की जी20 के सफल आयोजन की चर्चा
वहीं बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार बीएस येद्दियुरप्पा ने महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाई. उन्होंने गर्भगृह में जाकर पूजा की. मंदिर प्रबंधन ने येद्दि को महाकाल की एक तस्वीर और प्रसाद दिया. दर्शन के बाद येद्दियुरप्पा ने जी20 बैठक का बेहतरीन आयोजन करने के लिए सरकार की प्रशंसा की. उन्होंने कहा-पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय की प्रशंसा कर रही है  और दुनिया के बेहद अहम लोग इस बैठक का हिस्सा बने. सभी ने महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि दी. मैं प्रधानमंत्री मोदी को पूरे देश की तरफ से शुभकामनाए देता हूं.

क्या बोले प्रमोद सावंत
वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मीडिया से बातचीत में कहा- मैं यहां बाबा महाकाल का दर्शन करने आया हूं. मैं उनके दरबार में गोवा के नागरिकों की समृद्धि और प्रसन्नता की प्रार्थना की. साथ ही राज्य के विकास के लिए प्रार्थना की. 

ये भी पढ़ें- G20 Summit: मोदी सरकार पर भड़के थरूर-पवार, कांग्रेस नेता बोले- दुख की बात है...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़