स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के नजदीक 2 और टूरिस्ट डेस्टिनेशन, PM मोदी ने किया उद्घाटन

एकता नगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता नगर में 182 फुट ऊंचे ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक एक मेज गार्डन (भूलभुलैया), मियावाकी वन और हाउसबोट सेवा का उद्घाटन किया.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 11:25 PM IST
  • मेज गार्डन तीन एकड़ क्षेत्र में फैला.
  • आठ महीनों में विकसित किया गया.
स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के नजदीक 2 और टूरिस्ट डेस्टिनेशन, PM मोदी ने किया उद्घाटन

एकता नगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता नगर में 182 फुट ऊंचे ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक एक मेज गार्डन (भूलभुलैया), मियावाकी वन और हाउसबोट सेवा का उद्घाटन किया. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने मियावाकी वन और एक हाउसबोट का भी उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के पहले दिन इस उद्घाटन कार्यक्रम के लिए राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ एकता नगर पहुंचे. यह स्थान नर्मदा जिले में स्थित है जिसे पूर्व में केवडिया के नाम से जाना जाता था. 

मेज गार्डन तीन एकड़ क्षेत्र में फैला 
विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘मेज गार्डन तीन एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें 2,100 मीटर लंबा रास्ता है. यह देश में इस तरह का सबसे बड़ा गार्डन है और इसे महज आठ महीनों में विकसित किया गया है.’ इसे यंत्र के आकार में निर्मित किया गया है जो सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.

1,80,000 पौधे मेज गार्डन के नजदीक स्थित मियावाकी वन में लगाये गये
इस गार्डन के भूलभुलैया वाले रास्ते पर्यटकों को चुनौतियां देंगे. करीब 1,80,000 पौधे मेज गार्डन के नजदीक स्थित मियावाकी वन में लगाये गये हैं. इसे उस स्थान पर निर्मित किया गया है जिसका उपयोग मूल रूप से कूड़ा-कचरा जमा करने वाले स्थान के रूप में किया जाता था. इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने ‘ओयो एकता हाउसबोट’ का भी उद्घाटन किया, जो ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास गुजरात की पहली हाउसबोट सेवा है.

यह भी पढ़ें: 7 महीने से बंद था मोरबी पुल, मरम्मत के बाद 6वें दिन ही हुई भयावह दुर्घटना, 90 की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़