मद्रास सीजे जस्टिस एमएन भंडारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, SAFMA के बने चैयरमेन

मद्रास हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एम एन भण्डारी को केन्द्र सरकार ने बड़ी अपीलांट ट्रीब्यूनल SAFEMA का चैयरमेन नियुक्त किया है.

Written by - Nizam Kantaliya | Last Updated : Sep 8, 2022, 06:33 PM IST
  • जस्टिस एम एन भण्डारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी
  • अपीलांट ट्रीब्यूनल SAFEMA के चैयरमेन नियुक्त
मद्रास सीजे जस्टिस एमएन भंडारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी,  SAFMA के बने चैयरमेन

नई दिल्ली: मद्रास हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एम एन भण्डारी को केन्द्र सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए अपीलांट ट्रीब्यूनल SAFEMA (appellate tribunal under the smugglers and foreign exchange manipulators act) का चैयरमेन नियुक्त किया है.

चीफ जस्टिस हो रहे हैं रिटायर
जस्टिस भण्डारी 12 सितंबर को ही मद्रास हाईकोर्ट सीजे के पद से सेवानिवृत हो रहे हैं. सेवानिवृत होने के साथ ही वे 13 सितंबर के बाद इसे जॉइन करेंगे.

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार मुख्य न्यायाधीश पद से सेवानिवृत्त होने के बाद 30 दिन के भीतर इस पर जॉइन कर सकेंगे. जॉइन करने के बाद से लेकर 4 वर्ष तक उनका कार्यकाल रहेगा.

2019 में हो गया था उनका तबादला
जस्टिस एम एन भण्डारी मूल राजस्थान हाईकोर्ट के जज हैं जिन्होंने 5 जुलाई 2007 को हाईकोर्ट में जज नियुक्त किया गया था करीब 12 साल राजस्थान हाईकोर्ट में जज रहने के बाद मार्च 2019 में उनका तबादला इलाहाबाद हाईकोर्ट में किया गया था.

 26 जून 2021 को उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट से उन्हें 22 नवंबर 2021 को मद्रास हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाकर भेजा गया. बाद में 14 फरवरी 2022 को उन्हे मद्रास हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया.

इसे भी पढ़ें- पसंद नहीं आई मुफ्ती की ये बात, तो दी जामा मस्जिद उड़ाने की धमकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़