सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई एन वी रमन्ना ने किया ध्वजारोहण, देखिए तस्वीरें..

देश की सर्वोच्च अदालत में चीफ जस्टिस एन वी रमन्ना ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान लॉ मिनिस्टर किरेन रिजिजू, जस्टिस यू यू ललित सहित सुप्रीम कोर्ट जज मौजूद रहे.

Written by - Nizam Kantaliya | Last Updated : Aug 15, 2022, 04:08 PM IST
  • सीजेआई एन वी रमन्ना ने किया ध्वजारोहण
  • सुप्रीम कोर्ट की तेलगु वर्जन पुस्तक का विमोचन
सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई एन वी रमन्ना ने किया ध्वजारोहण, देखिए तस्वीरें..

नई दिल्ली: आजादी के 75वें वर्ष पर सुप्रीम कोर्ट में आयोजित हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीजेआई एन वी रमन्ना ने ध्वजारोहण कर तिरंगा फहराया. सुप्रीम कोर्ट में ध्वजारोहण से पूर्व सीजेआई सहित सभी जज लाल किले पर आयोजित हुए कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयोजित हुआ समारोह

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयोजित किए समारोह में केन्द्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू विशिष्ठ अतिथी के रूप में मौजूद रहे. समारोह में सुप्रीम कोर्ट के सीनियर मोस्ट जज जस्टिस उदय उमेश ललित, जस्टिस डी वाई चन्द्रचूड़, जस्टिस संजय किशन कॉल, जस्टिस एम आर शाह सहित सुप्रीम कोर्ट जज, सॉलिस्टर जनरल तुषार मेहता, बार अध्यक्ष विकास सिंह भी मौजूद रहे.

सुप्रीम कोर्ट की तेलगु वर्जन पुस्तक का विमोचन

समारोह के दौरान सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री की ओर से तैयार की गई पुस्तक कोर्ट ऑफ इंडिया का विमोचन भी किया गया. सीजेआई एन वी रमन्ना के साथ मंच पर मौजूद लॉ मिनिस्टर रिजिजू, जस्टिस ललित, विकास सिंह ने इस पुस्तक का विमोनन किया. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट इस पुस्तक का 7 भाषाओं में अनुवाद कर चुका है.

समारोह में जस्टिस ललित की तारीफ

सुप्रीम कोर्ट के लॉन में आयोजित हुए इस समारोह में सीजेआई से लेकर देश के केन्द्रीय कानून मंत्री तक ने इस मौके पर जस्टिस यू यू ललित द्वारा नालसा में किये गए प्रयासों के लिए तारीफ की.

सीजेआई एन वी रमन्ना ने जहां नालसा के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर जस्टिस ललित के प्रयासों को असाधारण बताया. वहीं कानून मंत्री ने कहा कि देश ने पहली बार एक ऐसे जज को देखा है जिन्होंने एक नया इतिहास रचा है.

इसे भी पढ़ें- लोक अदालतों में रिकॉर्ड 83 लाख मुकदमों का हुआ निपटारा, आपसी सहमति से सुलझे मामले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़