प्रयागराज में शिवलिंग पर शरारती तत्वों ने रखा अंडा, जानें अब कैसे हैं हालात

प्रयागराज में माहौल को बिगाड़ने के मकसद से कुछ शरारती तत्वों ने शिवकुटी स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में घुसकर शिवलिंग पर अंडा रख दिया. शिवलिंग पर अंडा देखने के बाद पुजारी ने तुरंत ये कदम उठाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2022, 04:28 PM IST
  • प्रयागराज में उपद्रव फैलाने की कोशिश
  • रात के अंधेरे में शिवलिंग पर रखा अंडा
प्रयागराज में शिवलिंग पर शरारती तत्वों ने रखा अंडा, जानें अब कैसे हैं हालात

लखनऊः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माहौल खराब करने की कोशिश की गई. कुछ शरारती लोगों ने प्रयागराज में शिवकुटी स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में घुसकर शिवलिंग पर अंडा रख दिया. शिवलिंग पर अंडा मिलने के बाद मंदिर के पुजारी ने इस संबंध कहा कि रात के अंधेरे में अंडा रखा गया था. उन्होंने बताया कि शरारती लोगों ने शिवलिंग पर अंडा रखने के लिए मंदिर की छह फीट ऊंची जाली को फांदकर अंदर घुसा.

शिवलिंग पर मिला अंडा

पुजारी ने बताया कि सुबह पूजा-पाठ के लिए उठा तो शिवलिंग पर अंडा रखा मिला. पुजारी ने अंडा को हटा दिया. पुजारी ने कहा कि कुछ लोग प्रयागराज के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. अंडा मिलने के बाद आसपास का माहौल गरमा गया है.

बता दें कि इससे पहले सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बयान दिया था कि अगर कोई हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करता है, तो ऐसे लोगों को ‘सच’ बताया जाएगा. भोपाल की सांसद ठाकुर की टिप्पणी के बाद मध्य प्रदेश में विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा से स्पष्टीकरण मांगा है.

प्रज्ञा ठाकुर का बड़ा बयान

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, ‘‘यह सत्य है कि वहां (ज्ञानवापी में) भगवान शिव का मंदिर था, है और रहेगा. इसे फव्वारा कहना गलत है. यह हमारे हिंदू देवी-देवता औैर सनातन धर्म पर कुठाराघात है, इसलिए हम असलियत बताएंगे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी असलियत तुम बता दो हमें स्वीकार है, लेकिन तुम्हारी असलियत बता रहे हैं तो क्यों तकलीफ है? इसका मतलब है कि कहीं न कहीं इतिहास गंदा है. सच कहना अगर बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं.’’

ये भी पढ़ें- नुपुर शर्मा के समर्थन में सड़कों पर उतरे लोग, जानें क्या है उनकी मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़