SONY ने स्मार्टफोन व ओवर-इअर हेडफोन किया लॉन्च

जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सोनी (SONY) ने सैन फ्रांसिस्को में अपना नया स्मार्टफोन सोनी एक्सपेरिया 5 (Sony Xperia 5) लॉन्च कर दिया है. और वहीं कंपनी ने भारत में एक ओवर-इअर हेडफोन (Over-ear headphone) लॉन्च किया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2020, 05:54 PM IST
    • भारत में लॉन्च हुआ सोनी का हला ओवर-इअर हेडफोन
    • सोनी एक्सपेरिया फिलहाल अमेरिका में की गई है लॉन्च
SONY ने स्मार्टफोन व ओवर-इअर हेडफोन किया लॉन्च

नई दिल्ली: सोनी (SONY) ने अपना नया स्मार्टफोन सोनी एक्सपेरिया 5 (Sony Xperia 5) अमेरिका में लॉन्च कर दिया है. और जल्द ही यह भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. यह स्मार्टफोन अमेरिका में अनलॉक्ड ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा. हालांकि भारत में इसकी उपलब्धता को लेकर अभी कुछ ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. इसी के साथ कंपनी ने भारत में अपना पहला ओवर-इअर हेडफोन लॉन्च किया

फोन का प्री-आर्डर 950 डॉलर रखा गया है जो 29 सितम्बर से किया जा सकता है. इसे 4 दिसम्बर तक शिप किया जाएगा. 

सोनी ओवर-इअर हेडफोन के फीचर्स
सोनी ने आज भारत में अपना पहला ओवर-इअर हेडफोन लॉन्च किया. इसकी कीमत 29,990 रुपये है. कंपनी के मुताबिक इस WF-1000XM4 हेडफोन को एक साथ दो ब्लुटूथ डिवाइस के साथ पेयर किया जा सकता है. इसमें दिया गया फीचर इसे एक साथ दो ब्लुटूथ डिवाइसेज के साथ स्विच करने की आजादी देता है.

30 सितंबर को Google लॉन्च करेगा अपना नया धांसू फोन, लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर.

यह हेडफोन आसानी से डिटेक्ट कर सकता है कि कौन से डिवाइस पर कॉल आ रही है और फिर यह उसी के मुताबिक खुद को तैयार कर लेता है. इसमें दो माइक्रोफोन दिए गए हैं. दोनों हर एक इअरकप के लिए है और इसे नॉइज कैंसीलेशन के लिए दिया गया है. यह हेडफोन एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और सीरी को भी सपोर्ट करता है. इस हेडफोन में 30 घंटे तक म्यूजिक सुनने की क्षमता वाली बैटरी लगी है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह पूरे दिन वायरलेस एक्सपीरियंस दे सकता है.

सोनी एक्सपेरिया 5 फीचर्स
इस स्मार्टफोन में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट, ट्रिपल रियर कैमरा और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट लगा है. तमाम खूबियों से लैस यह फोन तीन कैमरों वाला है. IANS की खबरों के मुताबिक, इसमें 12MP प्राइमरी कैमरा के अलावा इतने ही मेगापिक्सल के दो और कैमरे हैं. फ्रंट में 8MP का स्नैपर है, जिसे अपर बेजेल में फिट किया गया है. फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है. सोनी का दावा है कि फास्ट चार्जिग ऑब्शन के साथ इसे 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

ट्रेंडिंग न्यूज़