अक्षय कुमार ने अयोध्या भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए किया दान, देशवासियों से भी की अपील

बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अयोध्या भव्य राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के लिए रविवार को दान दिया. इसके साथ ही एक्टर ने देशवासियों से भी अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार देशवासियों से योगदान देने की अपील की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2021, 04:56 PM IST
  • रामायण से जुड़ी कहनी सुनाकर देशवासियों से की योगदान की अपील
  • अक्षय कुमार ने भव्य राम मंदिर निर्माण में किया दान, शेयर की जानकारी
अक्षय कुमार ने अयोध्या भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए किया दान, देशवासियों से भी की अपील

मुंबई: बॉलीवुड  (Bollywood) के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने रविवार को अयोध्या में बनने जा रहे प्रभु श्री राम मंदिर (Shree Ram Mandir) निर्माण के लिए डोनेशन दिया है. अक्षय ने खुद सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो जारी कर इसकी जानकारी दी और साथ ही देशवासियों से भी मंदिर निर्माण में अपना योगदान देने का आग्रह किया है.

योगदान के लिए अनूठे तरीके से की अपील

बता दें कि खिलाड़ी कुमार (Akshay Kumar) ने लोगों से भव्य मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) निर्माण के लिए सीधे तौर पर लोगों से अपील नहीं कि बल्कि कहानी के माध्यम से हर किसी को सहयोग देने के लिए अनुरोध किया. अक्षय ने वीडियो की शुरुआत  करते हुए कहा कि कल रात मैंने अपनी बेटी को एक कहानी सुनाई क्या आप भी वो कहानी सुनेंगे. तो ये ऐसा था कि जब भगवान श्री राम सीता मां को लंका से वापस लेने जा रहे थे तब एक तरफ वानर सेना थीं और एक तरफ लंका और इसके बीच में समुद्र. इस गहरे समुंदर को पार करने के लिए वानर सेना रामसेतु का निर्माण कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-Tandav वेब सीरीज को लेकर देशभर में आक्रोश, सोशल मीडिया पर भी उठी बैन की मांग.

इस बीच भगवान श्री राम की नजर एक गिलहरी पर पड़ी जो पहले पानी में जाती फिर वापस रेत पर आती और फिर पानी में जाती. इसे देखकर प्रभु राम उसके पास पहुंचे और पूछा कि तुम ऐसा क्यों कर रही हो. जिसपर गिलहरी ने बताया कि पहले मैं अपने शरीर को गिला करती हूं और फिर रेत लगाती हूं, इससे मैं पत्थरों के बीच की दरारों को भरकर अपना छोटा सा योगदान दे रही हूं. इस कहानी के बाद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) कहते हैं कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण की शुरुआत हो चुकी है. इस कहानी की तरह ही इसके निर्माण के लिए कुछ लोग वानर बने तो कोई गिलहरी बने और अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार योगदान करें. मंदिर निर्माण में हर कोई साझेदारी दें और इसकी शुरुआत मैं खुद से करता हूं और आपसे भी अपील है कि आप योगदान करें ताकि आने वाली पीढ़ियों को इस भव्य मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन और संदेश पर चलने की प्रेरणा मिलती रहें. जय श्री राम.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन की नाती Navya Nanda कर रही हैं जावेद जाफरी के बेटे को डेट!.

इस वीडियो के साथ ही एक्टर (Actor) ने कैप्शन में लिखा है कि बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चूका है...अब योगदान की बारी हमारी है. मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. जय सियाराम.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़