Yo Yo Honey Singh की हालत देख डर गए थे उनके मां-बाप, सुशांत सिंह राजपूत का हवाला देकर कही थी ये बात

Yo Yo Honey Singh Birthday: हनी सिंह 7 साल के बाद कमबैक करने जा रहे हैं ऐसे में कहते हैं कि नाकामयाबी आपकी माशूका है और कामयाबी बेवफा है. नाकामी से डरना नहीं चाहिए ये आपको जीने का मकसद देती है. नाकामी आपको सीखाती है और कामयाबी गुरु बनाती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2023, 08:36 AM IST
  • हनी सिंह ने जीती सबसे बड़ी जंग
  • बीमारी को मात देकर बढ़े आगे
Yo Yo Honey Singh की हालत देख डर गए थे उनके मां-बाप, सुशांत सिंह राजपूत का हवाला देकर कही थी ये बात

Yo Yo Honey Singh 3.0: यो यो हनी सिंह ने अपने रैप से पूरे देश में एक अलग पहचान बनाई है. उनके गानों के बोल हमेशा से ही इतने क्रिएटिव रहते हैं कि तुरंत लोगों की जुबान पर चढ़ जाते हैं. बता दें कि अपने करियर की पीक पर हनी सिंह ने एक लंबा ब्रेक लिया था. 5-6 साल के इस ब्रेक में उनका करियर पूरी तरह से पलट गया. वो मानसिक तौर पर बीमार थे और ऐसे में काफी महंगी और हैवी डोज की दवाएं खा रहे थे. दवाओं का साइडइफेक्ट ही था कि हनी सिंह का वजन बढ़ने लगा और वो काफी मोटे हो गए.

कमबैक के लिए एक्साइटेड

एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे कमबैक को लेकर सवाल पूछा गया तो कहते हैं कि मेरे पास प्लेबैक सिंगिग के बहुत से ऑफर हैं लेकिन मैं कोई प्लेबैक सिंगर नहीं हूं. मैं अपने गानों को खुद रिप्रेजेंट करना चाहता हूं. मुझे कई लोगों ने सलाह दी कि अगर आप कैमरे के सामने नहीं आना चाहते तो कोई बात नहीं लेकिन आप गाने हमारे लिए कंपोज कर दीजिए. हनी सिंह फिर भी नहीं माने और अब अपनी नई एल्बम लेकर आ रहे हैं.

कामयाबी से ज्यादा नाकामयाबी सीखाती है

'नाकामयाबी आपकी माशूका है और कामयाबी बेवफा है.' हनी सिंह साफतौर पर कहते हैं की नाकामी से डरना नहीं चाहिए ये आपको जीने का मकसद देती है. उसे एन्जॉय करना चाहिए और उससे सीखना चाहिए. नाकामयाबी साथ-साथ चलती रहनी चाहिए नहीं तो आदमी को लगता है कि उसने ही सब ठीक किया है.

बीमारी से जीती जंग

बत दें कि हनी सिंह को बायपोलर डिसऑर्डर बिद साइकॉटिक सिम्प्टस था. उन्हे ठीक करने में दुनिया के सात बेस्ट डॉक्टर लगे जो नाकामयाब हो गए. बाद में दिल्ली के एक डॉक्टर ने उन्हें ठीक किया. कहते हैं कि अच्छे डॉक्टर ना होने की वजह से उन्हें काफी मुश्किल हुई. गलत दवाई और गलत काउंसलिंग की वजह से उनका केस और भी ज्यादा बिगड़ गया था.

माता-पिता ने दिया साथ

हनी सिंह कहते हैं कि जब मैं ठीक हो गया तो उस दौरान मेरी मां ने मुझे एक बात कही कि वो बच्चा जो था सुशांत सिंह राजपूत अगर वो अपने मां-बाप के साथ होता तो वो दुनिया से कभी नहीं जाता. खुद हनी का ये मानना है कि वो अपने माता-पिता के साथ थे इसलिए ठीक हो पाए. अगर वो कहीं और होते तो शायद ये कभी नहीं कर पाते.

ये भी पढ़ें- Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण के कर्वी फिगर ने खींचा ध्यान, स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़