Aditya Chopra Birthday: जब रानी मुखर्जी के लिए घर छोड़कर होटल में रहने को मजबूर हो गए थे आदित्य चोपड़ा, दिलचस्प है प्रेम कहानी

Aditya Chopra Birthday: बॉलीवुड के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री के नामी परिवार से ताल्लुख रखते है. यश चोपड़ा के बड़े बेटे आदित्य ने पिता के नक्शे कदम पर चलकर एक से बढ़कर एक फिल्मों का डायरेक्शन किया हैं. उनके बर्थडे के इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 21, 2024, 08:23 AM IST
  • 53 साल के हुए आदित्य चोपड़ा
  • DDLJ से शुरू हुआ था कैरियर
Aditya Chopra Birthday: जब रानी मुखर्जी के लिए घर छोड़कर होटल में रहने को मजबूर हो गए थे आदित्य चोपड़ा, दिलचस्प है प्रेम कहानी

नई दिल्ली:Aditya Chopra Birthday: हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्ममेकर्स में से एक आदित्य चोपड़ा 21 मई 2021 को अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. आदित्य चोपड़ा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत शाहरुख खान काजोल स्टारर रोमांटिक फिल्म'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' से की थी. निर्देशक अपनी रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ को लेकर भी खूब लाइम लाइट में रहे हैं. 

18 साल की उम्र में ही शुरू किया काम

आदित्य चोपड़ा ने केवल 18 साल की उम्र में अपने पिता यश चोपड़ा को असिस्ट करना शुरू कर दिया था. उन्होंने 'चांदनी' और 'आइना' फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. जिसके बाद 23 साल की उम्र आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' का निर्देशन कर दिया था. यह फिल्म आज भी लोगों की फेवरिट लिस्ट में शुमार है.

रेस्टोरेंट से शुरू हुई लव स्टोरी

रानी मुखर्जी और आदित्य पहली बार संपन नाम के रेस्टोरेंट में एक दूसरे से मिले थे. तब रानी फिल्म 'राजा की आएगी बारात' में काम कर चुकी थीं. पहली मुलाकात में ही रानी पर आदित्य का दिल फिदा हो चुका था. इसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माता करण जौहर से कहकर रानी को 'कुछ कुछ होता है' में कास्ट कराया था.  रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ने गुपचुप एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था.

घर छोड़ होटल में रहे आदित्य

आदित्य और रानी के रिश्ते से पिता यश चोपड़ा जरा भी खुश नहीं थे. वहीं आदित्य भी रानी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे, तो उन्हें अपना घर छोड़ना पड़ा था. इस विवाद के चलते आदित्य कई दिन तक होटल में रहे थे. इसके बाद आदित्य और उनकी पहली पत्नी पायल खन्ना का 2009 में तलाक हो गया था. जिसके बाद उन्होंने 2014 में रानी मुखर्जी के साथ छुपकर इटली में शादी रचाई थी. आज दोनों एक बेटी आदिरा के माता-पिता हैं.

ये भी पढ़ें- किस तरह की एनर्जीज ने मुश्किल किया Sanjay Leela Bhansali का जीना? बोले- 'यह इतना कठिन है...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़