Birth Anniversary: 'सिलसिला' के लिए यश चोपड़ा की पहली पसंद थी Parveen Babi, इस वजह से नहीं बन पाईं थीं फिल्म का हिस्सा

Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक परवीन बॉबी का जन्म 4 अप्रैल 1954 को जूनागढ़ में हुआ था. एक्ट्रेस ने रील लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरी. आज के इस खास मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 4, 2024, 10:10 AM IST
  • हिंदी सिनमा की खूबसूरत अदाकारा थी परवीन बॉबी
  • 'सिलसिला' फिल्म में यश चोपड़ा करना चाहते थे एक्ट्रेस को कास्ट
Birth Anniversary: 'सिलसिला' के लिए यश चोपड़ा की पहली पसंद थी Parveen Babi, इस वजह से नहीं बन पाईं थीं फिल्म का हिस्सा

नई दिल्ली:Birth Anniversary: यश चोपड़ा कि फिल्म 'सिलसिला' आज भी लोगों की पसंदीदा फिल्मों से एक है. भले फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू न चला पाई हो, लेकिन आभी इस फिल्म के गाने लोगों की जुबान पर रहते हैं. यश चोपड़ा के निर्देशन में बनीं 1981 में रिलीज हुई ‘सिलसिला’ में अमिताभ बच्चन के साथ रेखा और जया बच्चन नजर आई थीं. लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म के लिए पहली पसंद परवीन बॉबी थीं.

परवीन बॉबी थीं पहली पसंद

एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में दिग्गज अभिनेता रंजीत फिल्म से जुड़ा बड़ा खुलासा किया था. एक्टर ने बताया था कि ‘सिलसिला’ में पहले रेखा और अमिताभ बच्चन के साथ परवीन बाबी को कास्ट किया गया था. हालांकि बाद में परवीन को फिल्म से हटा दिया गया और उनकी जगह जया बच्चन को ले लिया गया था. रंजीत ने फिल्म में परवीन को हटाए जाने की वजह का इशारों में खुलासा किया था.

इस कारण हुईं थी फिल्म से बाहर

रंजीत ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा था कि, "परवीन बॉबी मेरी करीबी दोस्त थी... वह बिल्कुल अकेली थी. वह एक बेहद खूबसूरत महिला थी. हमेशा खुश रहती थी और हम उसके दांतों के कारण उसे 'फवादा' कहते थे. एक दिन वह बहुत परेशान होकर रो लगी. मैं उनसे पूछा, 'क्या हुआ हम उस समय कश्मीर में थे. तब उन्होंने मुझे बताया था कि  'सिलसिला'  को लिए उन्हें कास्ट कर लिया गया था. लेकिन फिर हटा दिया गया. जिसका कारण एक बेवजह की कॉन्ट्रोवर्सी थी. फिल्म को फायदा पहुंचाने के लिए उन्होंने फिल्म में रेखा और जया भादुड़ी को कास्ट कर लिया था."

70 के दशक थीं टॉप एक्ट्रेस

4 अप्रैल 1954 को जन्मी परवीन बॉबी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी थीं. अमिताभ बच्चन संग भी उनकी जोड़ी दर्शकों को बहुत पसंद आती थी. वे 70 से 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस शामिल थीं. जनवरी 2005 में परवीन बॉबी का काफी दुखभरी हालत में निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें- बचपन में दोस्तों संग अपने फेवरिट टीवी एक्टर से मिलने पहुंची थी Alia Bhatt, सोशल मीडिया पर फोटो हुई वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़