जब मधुबाला को देख डायलॉग भूल गया ये पॉपुलर सुपरस्टार, एक्ट्रेस को देख उड़ गए थे होश

Madhubala: बात उन दिनों की है जब शम्मी कपूर फिल्म 'रेल का डिब्बा' की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म में उनके साथ मधुबाला भी थी. सेट पर पहुंच जब शम्मी कपूर ने पहली बार मधुबाला को देख और...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 22, 2023, 08:55 AM IST
  • मधुबाला का दीवाना था जमाना
  • शम्मी कपूर एक्ट्रेस को देख भूल जाते थे डायलॉग
जब मधुबाला को देख डायलॉग भूल गया ये पॉपुलर सुपरस्टार, एक्ट्रेस को देख उड़ गए थे होश

नई दिल्ली:Madhubala: मधुबाला 60-70 दशक की बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार थीं. उन्हें देखकर अच्छे-अच्छे अपना दिल हार बैठते थे. एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया. इन्हीं में से एक नाम शम्मी कपूर का. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर मधुबाला को देखने के बाद शम्मी कपूर सब भूल जाते थे.

जब हुई पहली मुलाकात

शम्मी कपूर की ऑटोबायोग्राफी में इस किस्से का जिक्र है. एक्टर पहली बार फिल्म 'रेल का डिब्बा' के सेट पर मधुबाला से मिले थे. मधुबाला को देखकर एक्टर ऐसे खोए कि उन्हें देखते रह गए. शम्मी बुरी तरह से नर्वस हो गए थे. इस कारण वह बार-बार अपने डायलॉग भूल जाते थे. शम्मी कपूर की यह हालत देख मधुबाला भी समझ गई थीं कि वह नर्वस हैं.

मधुबाला ने शम्मी कपूर की मदद

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ent zee (@ent.zee123)

अपने एक इंटरव्यू में शम्मी कपूर ने इस पर खुलकर बात की थी. एक्टर ने बताया कि उन्होंने मधुबाला के कहने पर बियर पीना शुरू किया था. जब उन्हें मधुबाला के साथ फिल्म 'रेल का डिब्बा' करने का मौका मिला तो वह काफी खुश थे. उस दौर में मधुबाला बड़ी एक्ट्रेस थी. वहीं एक्टर पतले-दुबले हुआ करते थे. एक बार मधुबाला ने उनसे कहा- 'तुम इतने ज्यादा दुबले हो कि मैं तुम्हारी हीरोइन नहीं लगती हूं, कुछ और ही लगती हूं. तुम अपना वजन बढ़ाओ.' जिसके बाद उन्होंने बीयर पीना शुरू कर दिया था.

शम्मी ने किया खुलासा

शम्मी मधुबाला की खूबसूरती ऐसे दीवाने थे कि वह उन्हें याद करते हुए अपनी डांस प्रैक्टिस करते थे. दरअसल, शम्मी कपूर को म्यूजिक और डांस से खासा लगाव था. वह रात को चांद के सामने एक्सप्रेशन देकर अक्सर अपनी एक्टिंग प्रैक्टिस किया करते थे.

ये भी पढ़ें- Kartik Aaryan Birthday: सत्यनारायण कथा... मां के हाथ की सब्जी-पूड़ी, कार्तिक आर्यन खास अंदाज में मनाते हैं अपना जन्मदिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़