Birthday special: जब आधी रात हेमा मालिनी के घर पहुंची थीं रेखा, बात सुनकर उड़ गए थे एक्ट्रेस के होश

Birthday special: बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रेखा (Rekha) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है. बॉलीवुड गलियारों में रेखा से जुड़े कई किस्से महशहूर हैं, पर आज हम आपको एक अनकहा किस्सा सुनाते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 10, 2022, 08:40 AM IST
  • रेखा की बेस्ट फ्रेंड थीं हेमा मालनी
  • आधी रात को रेखा को देख घबरा गई थीं हेमा
Birthday special: जब आधी रात हेमा मालिनी के घर पहुंची थीं रेखा, बात सुनकर उड़ गए थे एक्ट्रेस के होश

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेत्री रेखा(Rekha) अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं. रेखा का करियर भले ही बुलंदियों पर रहा हो पर उनकी जिंदगी में प्यार की हमेशा कमी रही. दर्शकों ने देखा को दिल से चाहा, रेखा ने कई लोगों को दिल से चाहा पर उन्हें कभी सच्चा प्यार नसीब नहीं हो पाया. दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल(Mukesh Agrawal) के साथ उनके रिश्ते का भी अंत बहुत बुरा हुआ, लेकिन क्या आप जानते हैं मुकेश से रेखा बेहद प्यार करती थीं. उनसे शादी करने के बाद वह सबसे पहले अपनी जिगरी दोस्त हेमा मालनी (Hema Malini) के घर गईं थी.

जब मुकेश से गुपचुप रचाई शादी

रेखा को मुकेश से शादी करने की कोई जल्दबाजी नहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा-मुकेश अग्रवाल की पहली मुलाकात दिल्ली में एक कार्यक्रम में हुई थी. रेखा पहले तो मुकेश की ज्यादा परवाह नहीं करती थीं, लेकिन धीरे-धीरे उनके करीब आने लगीं थीं.

लेखक यासिर उस्मान ने किताब में उल्लेख किया है कि फिर वह दिन आ गया जब मुकेश मुंबई आए और रेखा को प्रपोज किया. रेखा ने प्रपोजल मान लिया. दोनों को एक दूसरे से बेपनाह प्यार हो गया था. जिसके बाद बिना देर किए रेखा मुकेश के साथ अपनी दोस्त हेमा मालनी के घर पहुंच गई थीं.

रेखा की मांग में सिंदूर देख हेमा के उड़े होश

आधी रात को हेमा ने जब रेखा को जयमाला पहने और सिंदूर लगाए देखा तो उनके होश ही उड़ गए. हेमा मालनी ने रेखा से कहा अब तुम ये मत कह देना कि इस लड़के से तुमने शादी कर ली है. रेखा बोली ये सही बात है. हम दोनों ने शादी कर ली है. दरअसल, हेमा और रेखा दोनों साउथ के रहने वाले थे, इसलिए दोनों के बीच खास रिश्ता था.

इस कारण वह आधी रात को अपने पति के साथ हेमा मालिनी के घर पहुंच गई थीं. रिपोर्टस के अनुसार तब हेमा ने रेखा के कान में पूछा था कि क्या मुकेश के पास बहुत पैसा है, वह बहुत अमीर है? इन सवालों को सुनकर रेखा बस मुस्कुरा दी थीं.

ज्यादा दिन नहीं चली शादी

मुकेश अग्रवाल के साथ रेखा की शादी सिर्फ 9 महीने ही चल पाई थी. एक दिन मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद लोगों ने रेखा के साथ काफी बुरा बर्ताव किया था.

वह लोगों को जवाब देते-देते थक गईं थीं लेकिन किसी ने उनकी एक बात नहीं सुनी. जिसके बाद रेखा ने सफाई देना बंद कर दिया. आखिर उन दोनों के बीच क्या हुआ ये सच कभी बाहर नहीं आया. कहते हैं मुकेश ने सुसाइड नोट भी छोड़ा था.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: एसएस राजामौली को क्यों कहते हैं सब 'मोनस्टर', जूनियर NTR ने खोला था राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़