जब जितेंद्र और हेमा की शादी होते-होते रह गई, नशे में धुत धर्मेंद्र ने मचा दिया था हंगामा

बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र हिंदी सिनेमा में अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हेमा मालिनी से उनकी शादी होते-होते रह गई थी. आइए जानते हैं इस किस्से के बारे में. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 7, 2023, 12:54 PM IST
  • धर्मेंद्र ने ऐसे रोकी थी हेमा की शादी
  • हेमा और जितेंद्र हैं अच्छे दोस्त
जब जितेंद्र और हेमा की शादी होते-होते रह गई, नशे में धुत धर्मेंद्र ने मचा दिया था हंगामा

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र अपनी फिल्मों और एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उनकी लव लाइफ ने भी जमकर सुर्खियां बटौरी थी. जितेंद्र ने अपने बचपन के प्यार शोभा कपूर से शादी की है. क्या आप जानते हैं हेमा मालिनी से उनकी शादी होते-होते रह गई थी. मद्रास में जितेंद्र और हेमा की शादी हो चुकी होती अगर धर्मेंद्र वहां नहीं पहुंचते. आइए जानते हैं इस किस्से के बारे में. 

हेमा और जितेंद्र की शादी होते-होते रह गई 
हेमा मालिनी की बायोग्राफी 'हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में इस घटना जिक्र है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होमा मालिनी के घरवालों को पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र संग उनका रिश्ता खास पसंद नहीं था ऐसे में हेमा की मां ने जितेन्द्र से उनकी शादी करवाने की सोची. रिपोर्ट्स की माने तो हेमा मालिनी के लिए जितेंद्र के मन में सॉफ्ट कार्नर था ऐसे में वह शादी के लिए मान गए थे. 

हेमा और धर्मेंद्र हैं अच्छे दोस्त 
हेमा और जितेन्द्र काफी अच्छे दोस्त थे. दोनों की इस दोस्ती से धर्मेंद्र खुश नहीं थे. एक बार उन्होंने उनकी फिल्म के सेट पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया था. ऐसे में हेमा की मां ने उन्हें जितेन्द्र के माता-पिता से मिलने के लिए राजी किया. जितेन्द्र का परिवार भी इस रिश्ते से खुश था. जितेन्द्र ने अपने परिवार की खुशी के लिए शादी के लिए मान गए थे. 

हेमा ने तोड़ी शादी 
उस दौरान हेमा और जितेन्द्र की शादी की खबरें मीडिया में आ गई थी. धर्मेंद्र को जब इस बारे में पता चला तो वह जितेन्द्र की गर्लफ्रेंड शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए. हेमा के पिता ने धर्मेंद्र को वहां से जाने के लिए कहा, शराब के नशे में धुत्त धर्मेंद्र ने वहां से जाने से मना कर दिया. उन्होंने हेमा से बात करने के लिए मांग की थी. इसके बाद हेमा के पिता ने दोनों को थोड़ी देर मिलने दिया. 

धर्मेंद्र ने हेमा को समझाया 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अकेले में धर्मेंद्र ने हेमा को समझाया और बोला कि वह इतनी बड़ी गलती न करें. जब हेमा कमरे में गई तो उन्होंने कहा कि शादी के लिए थोड़ा टाइम चाहिए. यह सुनते ही जितेन्द्र और उनका परिवार काफी गुस्सा हो गया. जिसके बाद बोला कि उन्हें अभी ही शादी का फैसला करना होगा. ऐसे में हेमान ने शादी से मना कर दिया. जिसके बाद दोनों की शादी नहीं हो पाई. 

इसे भी पढ़ें:  जानें कब होगी दीपिका कक्कड़ की डिलीवरी? एक्ट्रेस ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़