पिता की मर्जी के खिलाफ बनीं एक्ट्रेस, फिर एक आरोप ने झटके में तबाह कर दिया करियर, नहीं मिला सहारा!

Deepti Naval Life Story: 70's के दशक की मशहूर एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार दीप्ति नवल के अभिनय को दर्शकों ने खुब पसंद किया था. पर उनके जीवन में एक ऐसा भी वक्त आया जब उनपर  घिनौना रैकेट चलाने का आरोप लगा जिसके बाद वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं. आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Jun 27, 2024, 06:54 PM IST
    • एक आरोप ने बर्बाद किया एक्ट्रेस का फिल्मी करियर
    • आरोप के बाद एक्ट्रेस हो गईं थीं डिप्रेशन का शिकार
पिता की मर्जी के खिलाफ बनीं एक्ट्रेस, फिर एक आरोप ने झटके में तबाह कर दिया करियर, नहीं मिला सहारा!

नई दिल्ली: Deepti Naval Life Story: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीप्ति नवल ने अपने दौर में अपनी सादगी और शालीनता से दर्शकों को अपना दिवाना बनाया है. अपनी दमदार एक्टिंग से दीप्ति नवल ने फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई. प्यारी सी मुस्कान वाली दीप्ति ने 70 से 80 के दशक में कई शानदार फिल्मों में काम किया. एक्ट्रेस को लीक से हटकर फिल्में करने के लिए जाना जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी दौर आया जब एक आरोप ने उन्हें डिप्रेशन की आग में झोक दिया. 

पिता चाहते थे दीप्ति नवल बनें पेंटर 

दीप्ति नवल की फैमिली बर्मा की थी जो बाद में भारत आ गई थीं. बाद में एक्ट्रेस ने परिवार की पसंद के खिलाफ जाकर एक्टिंग की दुनिया को अपना करियर बनाया. दरअसल, दीप्ति नवल की मां हिमाद्री नवल पेशे से एक पेंटर थीं. यही वजह थी कि एक्ट्रेस के पिता चाहते थे कि वो एक भी एक चित्रकार ही बनें. मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. कुछ समय बाद एक्ट्रेस के मां-बाप ने उनकी बात मान ली  और उन्होंने थियेटर में एक्टिंग शुरू कर दी.  उनकी पहली फिल्म श्याम बेनेगल की डायरेक्शन वाली मूवी जुनून थी जो साल 1978 में रिलीज हुई थी. हालांकि, वो फिल्म चश्मे बद्दूर थी जिसने दीप्ति को पहचान दिलाई. बता दें कि एक्ट्रेस ने कभी एक्टिंग की कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी.

घिनौना रैकेट चलाने के आरोप ने दिया डिप्रेशन 

दीप्ति नवल ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वो पार्टियों की काफी शौकीन थीं. दीप्ति ने खुद के लिए एक फ्लैट लिया था, जहां वह खूब पार्टी किया करतीं थीं. उसी दौरान उनको लेकर अफवाह  उड़ने लगी कि पार्टियों के बहाने दीप्ति घिनौना रैकेट चलाती हैं. इस अफवाह ने उनके फिल्मी करियर से लेकर उनकी मेंटल हेल्थ पर ऐसा असर डाला कि वो डिप्रेशन का शिकार हो गईं. बता दें कि कुछ समय बाद ये भी खबर आई थी कि ये महज अफवाहें थीं जिसके बाद उनकी इमेज पर उठे सवाल बंद हो गए थे.

शादीशुदा जिंदगी में झेले कई दुःख 

बात करें दीप्ति नवल के शादीशुदा जिंदगी की तो वो भी कुछ खास अच्छी नहीं रही. साल 1985 में उन्होंने निर्देशक प्रकाश झा के साथ शादी रचाई थी. शादी के बाद दोनों ने एक बेटी को गोद लिया था. शादी के 17 सालों के बाद  2002 में दोनों की तलाक हो गया था. तलाक के बाद एक्ट्रेस के सिंगर पंडित जसराज के भतीजे विनोद पंडित के साथ अफेयर के किस्से भी उड़ने लगे थे, लेकिन दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर कभी कोई स्टेटमेंट जारी नहीं की. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनोद पंडित का निधन हो गया. एक्ट्रेस अब फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्टर और डायरेक्टर एक्टिव हैं. इसके अलावा वो एक संस्था भी चलाती हैं जो जरूरतमंदों की मदद करती है.

ये भी पढ़ें- कमल हासन के साथ ये साउथ एक्टर बनेगा kalki 2898 AD में खलनायक, पोस्टर जारी कर मेकर्स ने दिया सप्राइज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़