Oscars 2024: ट्रिप से लेकर स्पा तक...ऑस्कर नॉमिनीज को हैंपर में मिलते हैं बेहद महंगे तोहफे

Oscars 2024: ऑस्कर अवॉर्ड फाइनली हो चुका है. वहीं इसमें विनर और नॉमिनीज को मिलना वाला गुडी बैग काफी चर्चा में हैं. तो  चलिए आपको बताते हैं कि इस खास तोहफे से भरे बैग में क्या-क्या होता है.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 11, 2024, 09:45 AM IST
  • ऑस्कर गुडी बैग का जलवा
  • करोड़ों के मिलते है गिफ्ट
Oscars 2024: ट्रिप से लेकर स्पा तक...ऑस्कर नॉमिनीज को हैंपर में मिलते हैं बेहद महंगे तोहफे

नई दिल्ली:Oscars 2024: इस समय हर तरफ ऑस्कर अवॉर्ड छाया हुआ है. 96वें एकादमी पुरस्कार सम्पन्न हो चुका है. विनर की लिस्ट सामने आ चुकी है. ये बात तो से तो सभी जानते हैं कि ऑस्कर विजेता को गोल्ड की लेयर चढ़ी धातु की ट्रॉफी मिलती है. लेकिन क्या आपको पता है कि विनर्स के साथ-साथ नॉमिनीज को भी करोड़ों के गिफ्ट दिए जाते हैं.

ऑस्कर का गुडी बैग

सबसे बड़े इवेंट ऑस्कर की एक खासियत है कि यहां से किसी को खाली हाथ नहीं भेजा जाता है. हर साल ऑस्कर के सभी विनर्स और नॉमिनीज को एक गिफ्ट से भरा बैग दिया जाता है, वहीं इस साल नॉमिनीज को दिए जा रहे इस गिफ्त गुडी बैग की कीमत 1.4 करोड़ के करीब बताई गई है. 

खास तोहफों की भरमार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल बैग के अंदर 50 से भी ज्यादा आइटम होते हैं. नॉमिनीज को स्विट्जरलैंड के Ski Chalet लग्जरी वैकेशन के पास दिया जाता है, जिसकी कीमत 41 लाख रुपये तक होती है. वहीं इस ट्रिप पर नॉमिनीज अपने साथ 9 लोगों को भी लेकर जाया जा सकता हैं और तीन रात आफ वहां रह सकते हैं. इतना ही नहीं, दक्षिणी कैलिफोर्निया के गोल्डन डोर स्पा में सात दिनों का 19 लाख रुपये का पास दिया जाता है

ये चीजें भी होती हैं शामिल

वहीं इसमें 27000 रुपये तक का एक हैंडमेड हैंडबैग होता  है. वहीं नॉमिनीज को 1 लाख रुपये का एक पोर्टेबल ग्रिल भी दिया जाएगा. साइसोस्योर का एक माइक्रो नीडलिंग ट्रीटमेंट भी दिया जाएगा, जो स्किन को टाइट रखता है. इसकी कीमत 8.2 लाख रुपये है. वहीं सबसे सस्ता गिफ्ट रुबिक क्यूब होता है, जिसकी कीमत 1200 रुपए है.

ब्यूटी प्रोडक्ट भी होते हैं शामिल

गिफ्ट बैग में कई महंगे ब्रैंड के ब्यूटी प्रोडक्ट्स, स्कीन केयर प्रोडक्ट्स और लाइफस्टाइल से जुड़े सामान भी होते हैं. बता दें कि इस गुडी बैग का पूरा खर्चा ऑस्कर्स के ऑर्गनाइजर्स नहीं, बल्कि लॉस एंजलिस की मार्केटिंग कंपनी डिस्टिंक्टव असेट उठाती है. 

ये भी पढ़े- Oscars 2024 Winners: ओपेनहाइमर को सबसे ज्यादा ऑस्कर, देखें बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस समेत ऑस्कर विजेताओं की पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़