विवेक अग्निहोत्री को इस वजह से दिल्ली हाईकोर्ट से मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की एक बाद फिर से मुश्किलें बड़ गई हैं. बड़बोलेपन के चक्कर में निर्देशक ने जज मुरलीधर पर पक्षपात का आरोप लगाया था, जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने विवेक अग्निहोत्री और आनंद रंगनाथन के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया था. इस केस से जुड़ी अब एक अपडेट सामने आई हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 03:55 PM IST
  • विवेक अग्निहोत्री की बढ़ी मुश्किलें
  • निर्देशक ने मांगी कोर्ट से माफी
विवेक अग्निहोत्री को इस वजह से दिल्ली हाईकोर्ट से मांगनी पड़ी माफी, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: भीमा कोरेगांव मामले में फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से बिना किसी शर्त के माफी मांग ली है. कुछ समय पहले उन्होंने जज एस मुरलीधर के खिलाफ पक्षपात का आरोप लगाया था. जज ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दी थी, लेकिन माफी मांगने बावजूद विवेक अग्निहोत्री को आने वाली 16 मार्च को कोर्ट में पेश होना पड़ेगा.

क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विवेक अग्निहोत्री ने गौतम नवलखा को राहत देने के आदेश के चलते जज मुरलीधर पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले पर सख्ती दिखाते हुए संज्ञान लिआ. कोर्ट ने साल 2018 में विवेक अग्निहोत्री और आनंद रंगनाथन के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया था. इसके बाद कोर्ट ने उनपर कार्रवाई शुरू कर दी थी.

विवादों में 'द कश्मीर फाइल्स'

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी. यह फिल्म इस साल बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में शामिल है. इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार ने लीड रोल किया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri)

वहीं हाल ही में गोवा में आयोजित 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इजराइली फिल्ममेकर नादव लैपिड ने द कश्मीर फाइल्स पर विवादित बयान दे दिया था, उन्होंने इस फिल्म को वल्गर बताया था. जिसके बाद खूब हंगामा हुआ था.

लैपिड ने मांगी थी माफी

नादव ने अपने बयान पर माफी मांगते हुए कहा कि- मैं किसी का अपमान नहीं करना चाहता था, और मेरा उद्देश्य कभी भी पीड़ित लोगों या उनके रिश्तेदारों का अपमान करना नहीं था. मैं पूरी तरह से माफी मांगता हूं.' उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने पूरी जूरी की ओर से बात की थी.  नादव ने यह भी कहा कि उनका कमेंट सिर्फ उनका नहीं था बल्कि उनके साथी ज्यूरिस्ट के विचारों को भी रिप्रेजेंट करता हैं.

ये भी पढ़ें- Vikram Vedha OTT Release: इस प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ऋतिक रोशन स्टारर 'विक्रम वेधा', जानें कब और कहां देख सकेंगे फिल्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़