Uday Chopra Bday: फिल्मों में फ्लॉप रहे, लेकिन करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा, नेटवर्थ जान रह जाएंगे दंग

Uday Chopra Bday: उदय चोपड़ा आज अपना 50वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. भले ही उदय फिल्मों में सफल न रहे हों, लेकिन उनके पास करोड़ों की संपत्ति है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2023, 08:48 AM IST
  • यश चोपड़ा के छोटे बेटे हैं उदय चोपड़ा
  • 50 साल के हुए उदय चोपड़ा
Uday Chopra Bday: फिल्मों में फ्लॉप रहे, लेकिन करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं उदय चोपड़ा, नेटवर्थ जान रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: Uday Chopra Bday: जाने माने निर्देशक यश चोपड़ा (Yash Chopra) के छोटे बेटे उदय चोपड़ा का जन्म 5 जनवरी 1973 मुंबई में हुआ था. फिल्मी माहौल में में पले पढ़े उदय एक्टर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर के तौर पर अपनी किस्मत अजमा चुके हैं. एक्टर के पिता और भाई आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने खूब नाम कमाया पर इसके बावजूद उदय को अपने करियर में नेम और फेम नहीं मिली. ‘मोहब्बतें’ से अपना करियर शुरू करने वाले उदय का करियर भले ही अच्छा न रहा हो, पर बात अगर उनकी नेटवर्थ की करें तो वह काफी अमीर हैं.

उदय चोपड़ा की नेटवर्थ

उदय चोपड़ा अपने भाई आदित्य चोपड़ा के साथ मिलकर यशराज एंटरटेनमेंट और यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) का काम देखते हैं. इसके अलावा उदय की अपनी खुद की ‘योमिक्स’ नाम की कंपनी है जो उनके पिता यशराज की फेमस फिल्मों के कॉमिक संस्करण बनाने के लिए मशहूर है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उदय की नेटवर्थ करीब 5 मिलियन डॉलर यानी 38 करोड़ नेटवर्थ हैं. उनके पास कई लग्जरी गाडियां, फ्लैट्स हैं.

ऐसा रहा फिल्मी करियर

उदय चोपड़ा का बचपन से ही फिल्मों से लगाओ था. पापा यश के साथ कुछ फिल्मों में काम करने के बाद उदय ने सन 1994 में अक्षय कुमार, काजोल और सैफ अली खान को लेकर फिल्म ‘ये दिल्लगी’ बनाई थी.

ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सेमी हिट रही थी. इसके बाद उदय को लगा कि उन्हें हीरो के तौर पर काम करना चाहिए तो उन्होंने फिल्म ‘मोहब्बतें’ से डेब्यू किया था. यह फिल्म हिंदी सिनेमा की क्लासिक फिल्मों में गिनी जाती है.

अली बन जीता दिल

उदय चोपड़ा ने लीड कोल में भले ही दिल न जीता हो, पर सपोर्टिंग रोल में उनके कई किरदार सुपरहिट रहे. धूम फिल्म में उदय अली के रोल में दिखे थे. उनके काम को दर्शकों ने बेहद पसंद किया.

इसके बाद ‘धूम’ की सीरीज में भी नजर आए. हालांकि इसके बाद भी कुछ फिल्में ‘मेरे यार की शादी’, ‘नील और निक्की’ जैसी कुछ फिल्में की लेकिन ‘धूम’ वाली सफलता उन्हें दोबारा नहीं मिली.

उदय चोपड़ा आज भी हैं सिंगल

उदय चोपड़ा ने अभी तक शादी नहीं की है. नरगिस फाखरी के साथ ब्रेकअप के बाद से वह सिंगल हैं. हालांकि उदय इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं लेकिन उन्होंने हर विधा में हाथ आजमाया है. उदय ने हॉलीवुड की दो फिल्मों का निर्माण भी किया है.

ये भी पढ़ें- 'पठान' को लेकर बजरंग दल का हंगामा, मॉल में फाड़े गए शाहरुख खान के पोस्टर

ये भी पढ़ें- इस साल OTT पर अनन्या पांडे बिखेरेंगी जादू, इस सीरीज से करने जा रही हैं डेब्यू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़