The Diary of West Bengal: वसीम रिजवी की फिल्म पर किस देश ने जारी किया फतवा? सेंसर बोर्ड ने भी साधी चुप्पी

The Diary of West Bengal: सिनेमा के अब तक एक इतिहास में अब तक कई तरह ऐसी फिल्में बनी जिन्हें रिलीज से पहले कई तरह की परेशानियों का सामना करा पड़ा है. ऐसी ही एक फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के साथ हो रहा है. मेकर्स को फिल्म के कारण धमकी दी जा रही है. पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए ये खबर.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 6, 2024, 05:04 PM IST
    • 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के मेकर्स पर फतवा जारी
    • फिल्म को बनाने में मेकर्स के करोड़ों रुपये का नुकसान
The Diary of West Bengal: वसीम रिजवी की फिल्म पर किस देश ने जारी किया फतवा? सेंसर बोर्ड ने भी साधी चुप्पी

नई दिल्ली: The Diary of West Bengal: मुंबई में इन दिनों बॉलीवुड फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' को लेकर काफी चर्चाएं सुनने को मिल रही हैं. इस फिल्म का सेंसरशिप तो हो चुका है लेकिन सेंसर बोर्ड इसे रिलीज करने के लिए सर्टिफिकेट नहीं दे रहा है. निर्माता-निर्देशक सेंसर बोर्ड के चक्कर लगा-लगाकर थक गए लेकिन सेंसर बोर्ड इस फ़िल्म को लेकर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. ऐसे में फिल्म को बनाने में मेकर्स के करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है और इन सबके बीच, पाकिस्तान से भी इसे लेकर खबर सामने आई है.

रिलीज पर लटकी तलवार

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के प्रोड्यूसर वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह ने कहा, 'हमने सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म बनाई थी. उसके लिए भी हमारे ऊपर पाकिस्तान के कराची स्थित एक आतंकवादी संगठन जामिया दारुल उलूम ने फतवा जारी कर दिया है और फिल्म रिलीज न करने की धमकी दी है. क्या इस सिनेमैटिक लिबर्टी और अभिव्यक्ति की आजादी पर हम इंडिपेंडेंट लोगों का कोई अधिकार नहीं है? क्या हमें समाजिक कुरीतियों को उजागर करने के लिए भी अब प्रताड़ित किया जाएगा? रिजवी ने कहा कि हमारी फिल्म को बिना रीलीजिंग के ही प्रोपेगैंडा साबित करने का प्रयास किया जा रहा है.'

पश्चिम बंगाल में बढ़ रहे संगठित अपराध

वहीं निर्देशक सनोज मिश्रा ने कहा कि इस फिल्म में पश्चिम बंगाल में बढ़ रहे संगठित अपराध और टार्गेटेड हिंसा को हमने इंगीत किया है. अब ये बात तो उनको ही बुरी लग सकती है, जो इनके पोषक हैं. जब 'मिशन कश्मीर', 'हैदर', 'उड़ता पंजाब', 'कश्मीर फाइल्स', 'द केरला स्टोरी' जैसी मुद्दे वाली फिल्में रिलीज हो सकती हैं तो हमारी फिल्म को रिलीज करने में क्या बुराई है? हमने भी एक मुद्दा ही उठाया है, क्या हमने फिल्म में इंसानियत से परे कोई चीज दिखाई है.

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' की स्टार कास्ट

अर्शिन मेहता और यजुर मारवाह के अलावा फिल्म की स्टार कास्ट में दीपक कंबोज ,अल्फिया शेख, गरिमा कपूर रीना भट्टाचार्य, गौरी शंकर, देव फौजदार, अनिल अंजुनिल, संजू सोलंकी, अनुज दीक्षित, नीत महल सहित कई नाम शामिल हैं. फिल्म की रिलीज डेट 27 अप्रैल है.

ये भी पढ़ें- Heeramandi से फरदीन खान का पहला लुक हुआ जारी, शेखर सुमन का अंदाज देख नहीं हटेंगी नजरें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़