Bhumika Chawla Birthday: सलमान खान संग किया डेब्यू फिर भी कामयाब नहीं हुईं भूमिका चावला, अब सपोर्टिंग किरदार में बिखेर रही हैं जलवा

Bhumika Chawla Birthday: बी टाउन एक्ट्रेस भूमिका चावला आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. भूमिका ने साउथ फिल्मों से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. वहीं हिंदी फिल्मों में सलमान खान की 'तेरे नाम' से डेब्यू किया था...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 21, 2023, 08:17 AM IST
  • 45 साल की हुईं राधे की निर्जला
  • कई फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Bhumika Chawla Birthday: सलमान खान संग किया डेब्यू फिर भी कामयाब नहीं हुईं भूमिका चावला, अब सपोर्टिंग किरदार में बिखेर रही हैं जलवा

नई दिल्ली:Bhumika Chawla Birthday: साल 2003 में सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'तेरे नाम' रिलीज हुई थी. फिल्म में लीड रोल में नजर आईं मासूम सी शक्ल वाली लड़की भूमिका चावला ने इस फिल्म से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था. फिल्म के हिट होने के बाद वह रातों-रात सुपरस्टार बन गईं. इस फिल्म के बाद भूमिका चावला कई फिल्मों में दिखीं लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं.

भूमिका में आया बदलाव

कुछ सालों से भूमिका चावला लाइम लाइट से दूरी बनाएं हुए हैं. सलमान खान संग डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस हाल में ही 20 साल बाद फिर सलमान की फिल्म'किसी का भाई किसी की जान' में नजर आई थीं. इस फिल्म में वो एक्ट्रेस पूजा हेगड़े की भाभी के किरदार में दिखीं थीं. वहीं एक्ट्रेस अब काफी बोल्ड हो चुकी हैं.

पंजाबी परिवार से रखती हैं ताल्लुक

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में एक पंजाबी फैमली में हुआ था. भूमिका चावला ने अपनी पढ़ाई नई दिल्ली से पूरी की है. एक्ट्रेस के पिता आर्मी ऑफिसर थे. फिल्मी दुनिया में दिलचस्पी होने के चलते वह 1997 में मुंबई आ गईं. भूमिका ने करियर की शुरुआत जी टीवी के शो 'हिप हिप हुर्रे' से की. इसके बाद वह तेलुगु फिल्म 'युवाकुदु' में नजर आईं और उनके सपने सच होने शुरू हो गए.

'तेरे नाम' से जीता दिल

तेलुगु सिनेमा में छाने के बाद भूमिका ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा और साल 2003 में वो सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' में दिखाई दीं. फिल्म तेरे नाम बॉक्स-ऑफिस पर हिट रही. इस फिल्म में अपने अभिनय के कारण भूमिका काफी चर्चा में रही थीं. 

भूमिका चावला ने इन फिल्मों में किया काम

'तेरे नाम' के बाद भूमिका  'रन', 'सिलसिले', 'दिल ने जिसे अपना कहा' और 'दिल जो भी कहे' जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आई. हालांकि उन्हें कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हुई . भूमिका को जब ये महसूस हुआ कि हिन्दी फिल्मों में काम नहीं बन रहा तो उन्होंने साउथ सिनेमा में फिर से वापसी कर ली. लेकिन फिर वहां भी वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. 

इसे भी पढ़ें: Parineeti-Raghav Wedding: परिणीती चोपड़ा-राघव चड्ढा की वेडिंग डेट आई सामने, इस दिन सात फेरे लेगा कपल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़