Sushmita Sen Birthday: 48 की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखती हैं सुष्मिता सेन, जानें एक्ट्रेस की दमकती त्वचा का राज

Sushmita Sen Birthday: 90 के दशक से अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली सुष्मिता सेन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस 48 साल की उम्र में भी बेहद फिट और एक्टिव है...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 19, 2023, 11:07 PM IST
  • 48 साल की हुई सुष्मिता सेन
  • कई बेहतरीन फिल्मों आ चुकी हैं नजर
Sushmita Sen Birthday: 48 की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखती हैं सुष्मिता सेन, जानें एक्ट्रेस की दमकती त्वचा का राज

नई दिल्ली: Sushmita Sen Birthday: अभिनेत्री सुष्मिता सेन बॉलीवुड की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने कई हिट फिल्मों और अब वेब सीरीज में अपना दमखम दिखाया है. एक्ट्रेस ने 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. वह ये खिताब जीतने वाली पहली भारतीय हैं. आज भी उनकी सुंदरता कायम है और इसका श्रेय उनकी हैल्दी लाइफ स्टाइल है.

फिटनेस का रखती हैं खास ख्याल

सुष्मिता सेन अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं. एक्ट्रेस का कहना है कि शरीर और दिमाग को स्वस्थ रखने के लिए एक्टिव लाइफ स्टाइल जरूरी है. इसके लिए वह रोज वर्कआउट करती हैं. उनके वर्कआउट रूटीन में कार्डियो और पाइलेट्स जैसी एक्सरसाइज शामिल है. एक्ट्रेस योग, डांस और स्विमिंग भी करती हैं.

हार्ट अटैक के बाद बदल गई लाइफ

एक्ट्रेस को इस साल मार्च में दिल का दौरा पड़ा था.  जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. सुष्मिता ने सोशल मीडिया पर ये खबर साझा कर हर किसी को चौंका दिया था. उन्होंने कहा था, "बहुत से लोग जिम जाना छोड़ सकते हैं ये सोचकर कि देखो सुष्मिता को कोई फायदा नहीं हुआ, लेकिन मुझे बहुत फायदा हुआ. मेरे हार्ट में 95 प्रतिशत ब्लॉकेज था, मैं इससे वर्कआउट के कारण ही ठीक हो सकी हूं."

त्वचा की देखभाल

सुष्मिता त्वचा की देखभाल के लिए क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग का यूज करती हैं. वह अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए ऑरगेनिक प्रॉड्क्ट ज्यादा यूज करती है, साथ ही घरेलू चीजें अपनाती हैं. एक्ट्रेस शहद, नींबू और हल्दी के मिश्रण जैसे घरेलू फेस मास्क का यूज करती हैं.

इन चीजों से रहती हैं दूर

सुष्मिता खूबसूरत दिखने के लिए खान-पान का भी बहुत ख्याल रखती हैं. इसलिए वह अपनी डाइट में हेल्दी चीजें शामिल किए हुए हैं. उनके डाइट में खूब फल, हरी सब्जियां, साबुत अनाज और जूस शामिल हैं. एक्ट्रेस खूब पानी पीकर खुद को हाइड्रेटेड रखती हैं.  यह उनके सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए बेहद जरूरी है.  इसके अलावा अभिनेत्री पर्याप्त नींद लेती हैं और शराब, स्मोकिंग जैसी चीजों से दूर रहती हैं.

इसे भी पढ़ें:   Nayanthara Special: इस एक्टर से शादी के लिए पत्नी से ही परमिशन लेने पहुंच गई थीं नयनतारा! जानिए क्या है किस्सा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़