साउथ एक्टर विशाल का सेंसर बोर्ड पर सनसनीखेज खुलासा, फिल्म पास करने के लिए रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

साउथ फिल्मों के मशहूर एक्टर विशाल ने इस बार सेंसर बोर्ड पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो में कुछ ऐसा कहा कि सबके होश उड़ गए हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Sep 29, 2023, 02:20 PM IST
  • विशाल ने सेंसर बोर्ड पर लगाए आरोप
  • फिल्म पास करवाने के लिए दी रिश्वत
साउथ एक्टर विशाल का सेंसर बोर्ड पर सनसनीखेज खुलासा, फिल्म पास करने के लिए रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: साउथ फिल्मों के मशहूर एक्टर विशाल (Vishal) अपनी फिल्मों की वजह से हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं. हालांकि, इस बार उन्होंने कुछ ऐसा कहा है कि सबके होश उड़ गए हैं. दरअसल, विशाल ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) पर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगाया है. एक्टर ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि वह खुद भुक्तभोगी हैं. उन्हें भी अपनी फिल्म के लिए सेंसर बोर्ड को रिश्वत खिलानी पड़ी है.

सेंसर बोर्ड को दिए 6.5 लाख रुपये की रिश्वत

विशाल में अपने वीडियो के साथ लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है. उन्होंने इसमें बताया कि उन्हें अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'मार्क एंटनी' के हिंदी वर्जन को पास करवाने के लिए सेंसेर बोर्ड को 6.5 लाख रुपये देने पडे़.

एक्टर ने बताया कि उनके पास मुंबई ऑफिस के लोगों ने कोई रास्ता ही नहीं छोड़ा, जिसके बाद उन्हें न चाहते हुए भी सेंसर बोर्ड को घूस खिलानी ही पड़ गई.

2 ट्राजेक्शन में दिए पैसे

उन्होंने अपनी इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, 'पर्दे पर क्रप्शन जैसा मुद्दा दिखाना ठीक है, लेकिन असल जिंदगी में ये सही नहीं है. ये हजम नहीं होता है. वो भी तब जब सरकारी अफसर हो, लेकिन CBFC मुंबई ऑफिस में ऐसा ही हो रहा है. मुझे भी 'मार्क एंटनी' फिल्म के हिंदी वर्जन को पास कराने के लिए 6.5 लाख रुपये देने पड़े.' विशाल ने बताया कि उन्होंने ये पैसा 2 ट्रांजेक्शन में भेजा.

नहीं छोड़ा कोई रास्ता

एक्टर ने कहा कि उन्होंने पहली ट्रांजेक्शन में 3 लाख रुपये और फिर दूसरी साढ़े 3 लाख रुपये सेंसर बोर्ड के अधिकारी को भेजे. विशाल ने बताया कि वह इस फिल्म पर अपना सब कुछ लगा चुके थे और ऐसे में उन्हें किसी भी हाल में हिन्दी वर्जन में रिलीज करना ही था, इसीलिए जब सेंसर बोर्ड ने उनके पास कोई चारा नहीं छोड़ा तो उन्हें आखिरकार उन्हें पैसे भेजने ही पड़े.

मेहनत के पैसे रिश्वत में गए

विशाल वीडियो में कह रहे हैं, 'हमने फिल्म सर्टिफिकेशन के लिए सेंसर बोर्ड में अप्लाई किया था, लेकिन आखिरी मिनट पर उन्होंने फिल्म पास करने से इनकार कर दिया. मेरे मैनेजर वहीं थे. अधिकारियों ने साढ़े 6 लाख रुपये मांगे. एक महिला अधिकारी थीं वहां, उन्होंने कहा कि पैसे तो देने ही पड़ेंगे. उन्होंने कोई रास्ता नहीं छोड़ा. इसके बाद मैंने ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर दिए. मैंने मैनेजर से कहा कि हम इन्हें कैश नहीं देंगे. ये हमारी मेहनत की कमाई थी, जो इस तरह रिश्वत देने में बर्बाद हो गई.'

विशाल ने मांगी मुख्यमंत्री से मदद

विशाल ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए मामले का संज्ञान करने की अपील की है. एक्टर का ये पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. बता दें कि ‘मार्क एंटनी’ में विशाल डबल रोल में नजर आ रहे हैं. इस फिल्म ने साउथ भाषाओं ने 13 दिनों में 66.30 करोड़ रुपये कमा लिए हैं, जो एक शानदार नंबर माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Mumbai Diaries 2 Trailer OUT: कौन बचाएगा डूबता शहर? धमाकेदार है मोहित रैना-कोंकणा सेन की 'मुंबई डायरीज 2' का ट्रेलर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़