Shilpa Shetty Birthday: 48 साल की उम्र भी बेहद हॉट है शिल्पा शेट्टी, बॉडी को ऐसे मेंटेन रखती हैं एक्ट्रेस

Shilpa Shetty kundra Birthday: बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. लेकिन उन्हें देखकर आज भी उनकी उम्र अंदाजा लगाना मुश्किल है. तो आज जानिए अपने फिटनेट के चलते दुनियाभर में  पहचान बना चुकी एक्ट्रेस का कैसा होता है डेली रुटीन.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 8, 2023, 09:39 AM IST
  • फिगर का बेहद ख्याल रखती हैं शिल्पा
  • करोड़ों की मालकिन हैं एक्ट्रेस
Shilpa Shetty Birthday: 48 साल की उम्र भी बेहद हॉट है शिल्पा शेट्टी, बॉडी को ऐसे मेंटेन रखती हैं एक्ट्रेस

नई दिल्ली:Shilpa Shetty kundra Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के लिए आज का दिन बेहद खास है. एक्ट्रेस आज 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. शिल्पा के टोन्ड बॉडी फिगर खास कर पतली कमर के लोग दीवाने हैं. एक्ट्रेस सभी के लिए इंस्पिरेशन भी बनी हुई है. फिल्मों के साथ-साथ वह फिटनेस गुरू भी है. तो वे खुद को कैसे मेटेंन रखती हैं चलिए बताते हैं.

योग से होगा शिल्पा जैसा फिगर

शिल्पा शेट्टी का कहना है कि 'हमेशा लोग मुझसे यही जानना चाहते हैं कि मैं खाती क्या-क्या हूं? कैसे और कितना वर्कआउट करती हूं? वहीं मैं हमेशा अपनी फिटनेस का पूरा श्रेय योग और अपनी हैल्दी लाइफस्टाइल को देती हूं. खुद को फिट रखने के लिए शिल्पा हर तरह की एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें कार्डियो से लेकर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग व योगा शामिल है.' 

ऐसा है वर्कआउट प्लान

शिल्पा शेट्टी हफ्ते में 5 दिन एक्सरसाइज और योगासन करती हैं. 5 दिन में 2 दिन योगा करती हैं, 2 दिन स्ट्रेंथ एक्सरसाइज और 1 दिन कार्डियो. योग के बाद शिल्पा हर रोज 10 मिनट तक मेडिटेशन करना कभी नहीं भूलती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

प्रॉपर एक्सरसाइज के बाद शिल्पा प्रोटीन शेक पीती हैं, इसके अलावा वो रोज 8 किशमिश और दो खजूर जरूर खाती हैं.

डाइटिंग से है नफरत

शिल्पा का कहना है कि कई लोगों को लगता है मैं डाइट करती हूं पर बताती नहीं, पर ऐसा नहीं है. कभी न डाइट करती हूं और न ही करने की सलाह देती हूं. शिल्पा शेट्टी प्रतिदिन 1800 कैलोरी एनर्जी लेती हैं. एक्ट्रेस के दिन की शुरुआत आंवला और एलोवेरा जूस पीकर होती है. साथ ही वह लो ग्लाइसेमिक इंडेक्स वाला कार्बोहाइड्रेट भी लेती हैं. ढेर सारा पानी पीती हैं. एक्ट्रेस बता चुकी हैं कि 'मैं डाइटिंग में विश्वास नहीं करती. मैं हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हूं. ब्राउन कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहार पर में अधिक ध्यान देती हूं जैसे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर, ब्राउन पास्ता.' एक्ट्रेस पैकेटबंद ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक, जंकफूड से परहेज करती हैं. सप्ताह में छह दिन वह हेल्दी वेजिटेरियन खाना खाती हैं.

डाइट में शामिल होती हैं ये आम चीजें

नाश्ते में शिल्पा शेट्टी 1 कटोरी दलिया और एक कप चाय पीती हैं. वर्कआउट के बाद प्रोटीन शेक, 2 खजूर, 8 मुनक्के, लंच में घी लगी एक रोटी, दाल, रिफाइंड तेल में बनी सब्जी, फिर शाम को ग्रीन टी या सोया मिल्क और डिनर में सेब या सलाद खाती हैं.

संडे ब्रंच लेना नहीं भूलती एक्ट्रेस

शिल्पा का हर संडे चीट डे होता है, जिसमें वह अपनी पसंद की चीजें जैसे फास्ट फूड्स, मिठाइयां, ऑयली डिशेज का लुफ्त उठाती हैं. वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी चीट मील की फोटो वीडियोज फैंस के साथ शेयर करती हैं.

शिल्पा शेट्टी ने बताया कि 'मैं रात को 8 बजे के बाद कुछ नहीं खाती हूं, लेकिन रविवार के दिन मैं कोई भी डाइट प्लान फॉलो नहीं करती. इस दिन अपनी पसंद का जो मन होता है वह खाती हूं.'

यह भी पढ़िएः फिर बनने जा रही है नई रामायण, अब रणबीर कपूर बनेंगे 'भगवान राम' तो इन्हें मिला रावण का रोल!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़