इस वजह से शाहरुख खान ने बेटे का नाम रखा abRam? कारण जान खुश हो जाएगा दिल!

abRam Khan Special: शाहरुख खान के लाडले अबराम अपनी क्यूटनेस की वजह से तो हमेशा ही चर्चा में रहते हैं. वहीं, उनके नाम को लेकर भी काफी खबरें आ चुकी हैं. शाहरुख ने कई बेटे नाम का बहुत खूबसूरत अर्थ समझाया था.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 27, 2023, 10:41 AM IST
  • अबराम खान की तरह ही क्यूट है नाम
  • शाहरुख ने इसलिए बेटे को दिया ये नाम
इस वजह से शाहरुख खान ने बेटे का नाम रखा abRam? कारण जान खुश हो जाएगा दिल!

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) जितने सुर्खियों में रहते हैं, उतनी ही चर्चा उनके बच्चों ने बटोरी है. खासतौर पर किंग खान के नन्हे शहजादे अबराम खान (abRam Khan) की बात करें तो उनकी क्यूटनेस पर पूरी दुनिया फिदा रहती है. अक्सर अबराम मीडिया के कैमरों में कैद हो जाते हैं. वहीं,  दुनियाभर के लोग भी शाहरुख की लाडले की एक झलक के लिए बेताब रहते हैं. वैसे, अबराम खुद जितने क्यूट हैं, उतना ही प्यारा और दिलचस्प उनका नाम भी है.

क्या आप जानते हैं abRam का सही अर्थ?

सेरोगेसी के जरिए अबराम का जन्म 27 मई 2013 को हुआ और शनिवार को वह अपना 10वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. कई लोगों में यह ख्याल आता होगा कि शाहरुख ने अपने दोनों बच्चों सुहाना और आर्यन का नाम हिन्दू धर्म और तीसरे बच्चे अबराम का नाम मुस्लिम धर्म के अनुसार क्यों रखा?

दरअसल, अगर आप 'अबराम' नाम का सही मतलब और इसे रखने का मकसद समझ जाएंगे तो शायद आपकी ये सोच भी बदल जाए.

बेहद प्यार है 'abRam' का नाम

किंग खान ने एक बार ASKSRK के दौरान बेटे को लेकर खुलासा किया था. इसके अलावा वह अपने एक इंटरव्यू में भी इसका मतलब समझा चुके हैं. उन्होंने बताया था कि हजरत इब्राहिम का यहूदी नाम 'अबराम' है. इसके अलावा इस नाम की स्पेलिंग abRam है, जिसका संबंध हिन्दू देवता राम नाम से है. शाहरुख ने बताया कि उन्हें ये सबसे बेहतरीन मिक्स लगा इसलिए उन्होंने अपने लाडले को 'abRam' नाम दिया है.

बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुके हैं अबराम

गौरतलब है कि अबराम खान बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुके हैं. आज कई स्टार किड्स के बॉलीवुड में कदम रखने को लेकर खबरें आती रहती हैं. किंग खान की बेटी सुहाना और बड़े बेटे आर्यन खान के इंडस्ट्री ने आने की अक्सर खबरें सुनने को मिलती रहती हैं. हालांकि, अपने दोनों बड़े भाई बहनों से पहले ही अबराम बॉलीवुड में अपना करियर तो शुरू कर ही चुके हैं!

2014 में इस फिल्म में दिखे थे अबराम

दरअसल, 2014 में शाहरुख खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' रिलीज हुई थी. इसी फिल्म के अंत में फिल्म की पूरी टीम और स्टार कास्ट को दिखाया जाता है. इस दौरान कुछ देर के लिए अबराम भी स्क्रीन पर पापा शाहरुख के साथ मस्ती करते नजर आए थे.

उस समय अबराम सिर्फ एक साल के थे. उनकी क्यूटनेस से पूरी दुनिया का मन मोह लिया था. इस गाने में गौरी खान भी कुछ देर के लिए कैमरे में कैद हो गईं.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 2: ये टीवी एक्ट्रेस सलमान खान के शो में लगाएगी ग्लैमर का तड़का, खतरों का भी कर चुकी हैं सामना!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़