Sawan Special: ये 10 बॉलिवुड स्टार्स भगवान शिव के हैं बड़े भक्त, जानें कैसे डूबे हैं बाबा की भक्ति में

Sawan Special: सावन का पावन महीना शुरू हो गया है. ऐसे में आम लोग के साथ-साथ बॉलीवुड के सुपरस्टार्स भी भगवान शिव के प्रति अपने तरीके से श्रद्दधा दिखाते हैं. आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं कि जो भोलेनाथ के परम भक्त है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 4, 2023, 08:55 AM IST
  • बॉलीवुड के शिव भक्त स्टार्स
  • संजय दत्त से लेकर कंगना रनौत का नाम शामिल
Sawan Special: ये 10 बॉलिवुड स्टार्स भगवान शिव के हैं बड़े भक्त, जानें कैसे डूबे हैं बाबा की भक्ति में

नई दिल्ली:Sawan Special: बी टाउन के स्टार्स भले ही मॉडर्न लाइफस्टाइल जीते हो और उनके विचार भी मार्डन हो, लेकिन उनके मन में भगवान के प्रति श्रद्धा खूब रहती है. तभी तो किसी भी प्रॉजेक्ट को शुरू करने... उसे प्रमोट करने और फिल्म की रिलीज के बाद गणपति बप्पा से लेकर भोलेनाथ तक के दरबार में हाजिरी जरूर देता है.

अजय देवगन

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन भगवान शिव के बड़े भक्त हैं. एक्टर हमेशा उनकी पूजा करते हैं. भगवान शिव में अजय का मन किस कदर रमता है, इसका अंदाजा इसे देख लगाया जा सकता है कि उन्होंने भक्ति के कारण फिल्म 'शिवाय' बनाई थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

वहीं उन्होंने भगवान शिव का टैटू भी बनवाया हुआ है. 

संजय दत्त

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

इस लिस्ट में एक्टर संजय दत्त का नाम भी शामिल है. संजू बाबा भी भगवान शिव के बड़े भक्त हैं. एक्टर ने अपनी बाजू पर भगवान शिव का टैटू भी बना हुआ है. इस टैटू के नीचे संस्कृत में 'ॐ नमः शिवाय' लिखा हुआ है. 

कुणाल खेमू

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kunal Kemmu (@kunalkemmu)

कुणाल खेमू की भी भगवान शिव में श्रद्धा रखते है. उन्होंने अपनी पीठ पर त्रिशूल का टैटू बनवाया हुआ है, जिसके लिए 'ॐ नमः शिवाय' लिखा हुआ है. फैंस का उनका ये टैटू काफी पसंद आता है. कुणाल पूरी फैमली के साथ हर त्योहार को बड़ी शिद्दत से मनाते हैं.

रितिक रोशन

ग्रीक गॉड कहे जाने वाले रितिक रोशन भी हर साल सावन हो या महाशिवरात्री पर भगवान शिव की पूजा-अर्चना नहीं भूलते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वह कुछ भी नया प्रॉजेक्ट या काम शुरू करने से पहले भगवान शिव का आशीर्वाद जरूर लेते हैं.

मौनी रॉय

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mon (@imouniroy)

मौनी रॉय भी बड़ी शिव भक्त हैं. एक्ट्रेस मंदिर और शिव भगवान की पूजा अर्चना करते हुए अक्सर अपनी फोटो शेयर करती रहती है. वहीं आदियोगी एक्ट्रेस के फेवरेट विजिटर प्लेस में से एक है. मौनी अक्सर यहां पर मन की शांति पाने के लिए यात्रा करती हैं.

कंगना रनौत

इस लिस्ट में कंगना रनौत भी हैं, जो महादेव की बड़ी भक्त हैं. वह अकसर ही उज्जैन के महाकाल मंदिर दर्शन के लिए जाती रहती हैं. पिछले साल कंगना ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भगवान शिव की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी और उन्हें 'पहला योगी' बताया था.

सारा अली खान

सारा अली खान तो महादेव की दीवानी है. एक्ट्रेस दर्शन के लिए अकसर ही महाकाल और केदारनाथ जाती रहती हैं. वह किसी धर्म या जाति को नहीं मानतीं. इस कारण उन्हें काफी ट्रोल भी किया जाता है. हाल में एक्ट्रेस महाकालेश्वर गईं थी. ट्रोलर्स को उन्होंने जवाब दिया था कि ये उनकी च्वाइस है और इसका किसी से कोई लेना-देना है.

ट्रेंडिंग न्यूज़