अफेयर के चलते माधुरी दीक्षित को साइन करना पड़ा था नो प्रेग्नेंसी क्लॉज, जानें डायरेक्टर ने क्यों साइन कराया कॉन्ट्रेक्ट

Madhuri Dixit Rumored: माधुरी दीक्षित ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है लेकिन क्या आप जानते हैं बिना शादी किए माधुरी ने फिल्म 'नो प्रेग्नेंसी क्लॉज' पर साइन किया था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2024, 08:17 PM IST
  • अफेयर के चलते माधुरी को साइन करना पड़ा प्रेग्नेंसी क्लॉज
  • जानें 'खलनायक' डायरेक्टर ने क्यों साइन कराया कॉन्ट्रेक्ट
अफेयर के चलते माधुरी दीक्षित को साइन करना पड़ा था नो प्रेग्नेंसी क्लॉज, जानें डायरेक्टर ने क्यों साइन कराया कॉन्ट्रेक्ट

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म मेकर्स और डायरेक्टर किसी भी फिल्म की शूटिंग से पहले कई तरह के क्लॉज पर साइन करते हैं. इन क्लॉज में कई तरह की शर्ते होती है. इन्ही में से एक प्रेग्नेंसी का क्लॉज भी होता है. एक्ट्रेसेस को कई बार फिल्म साइन के दौरान प्रेग्नेंसी का क्लॉज साइन करवाया जाता है. जिसके तहत फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस प्रेग्नेंट नहीं हो सकती है. क्योंकि इससे फिल्म का काम रुक सकता है. एक समय था जब कुंवारी एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से प्रेग्नेंसी का क्लॉज साइन करवाया गया था. 

खलनायक फिल्म के दौरान क्लॉज करवाया साइन 
साल 1993 में आई फिल्म खलनायक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ने एक साथ काम किया था. उस समय मीडिया की खबरों में दोनों का अफेयर सुर्खियों में था. खबरों की माने तो संजय दत्त और माधुरी शादी करने वाले थे. संजय और माधुरी को करीब देख माधुरी से डायरेक्टर ने प्रेग्नेंसी क्लॉज पर साइन करवाया था. ताकि फिल्म पर कोई असर न पड़े. 

रिश्ते पर नहीं की बात 
माधुरी ने क्लॉज पर साइन तो कर दिया था लेकिन संजय संग अपने रिश्ते पर कोई बात नहीं की थी. खबरों की माने तो माधुरी और संजय की लव स्टोरी का अंत इसी फिल्म से हुई थी. फिल्म के दौरान संजय दत्त का नाम बंबई ब्लॉस्ट में आया था. उन्हें जेल के चक्कर भी लगाने पड़े. विवादों से दूर रहने के लिए माधुरी ने संजय दत्त से दूरी बना ली. इस फिल्म के बाद दोनों ने 21 साल तक काम नहीं किया. 

कलंक में किया काम 
माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने लगभग 21 साल बाद फिल्म कलंक में एक साथ नजर आए. करण जौहर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. लेकिन लोगों के बीच माधुरी और संजय को लेकर काफी बज बना था. 

इसे भी पढ़ें:  Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा ने फैंस को दी गुड न्यूज, ऑस्कर नॉमिनेटिड 'टू किल ए टाइगर' से जुड़ीं एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़