Birthday Special: रोनित रॉय को कहते थे सब अहमदाबाद का कुमार गौरव, जानिए क्यों बनना चाहते थे हीरो

Ronit Roy Birthday:रोनित रॉय जब यंग थे तो काफी शरारती और खुराफाती थे. उन्हें पार्टी करना घर से बाहर रहना बेहद पसंद था. अचानक उनकी लाइफ में एक बड़ा बदलाव आया अब वो घर से बाहर जाना भी पसंद नहीं करते.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Oct 10, 2022, 10:54 PM IST
  • रोनित रॉय ने अहमदाबाद से पढ़ाई की
  • दूसरी पत्नी आज भी देखभाल करती हैं
Birthday Special: रोनित रॉय को कहते थे सब अहमदाबाद का कुमार गौरव, जानिए क्यों बनना चाहते थे हीरो

नई दिल्ली: छोटे पर्दे के सबसे मोस्ट हैंडसम मेने की जब भी बात होती है तो रोनित रॉय का नाम सबसे पहले सामने आता है. अपनी एक्टिंग के सफर में काफी उतार-चढ़ाव देखने वाले रोनित गुजरात में पैदा हुए. उनके नक्शे कदम पर चलकर उनके भाई ने भी सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचाया. उनकी जिंदगी का ये सफर आसान नहीं था. कॉन्ट्रोवर्सीज से भरी इस जिंदगी में आज भी वो अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करें आंख भर लेते हैं.

हीरो बनना है


रोनित रॉय ने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स से पढ़ाई की. असल जिंदगी में रोनित को म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स का बेहद शौक है. रोनित रॉय कमाल का वॉयलिन भी बजाते हैं. एक्टर का पढ़ाई-लिखाई में ज्यादा ध्यान नहीं था. या यों कह लीजिए कि प्राइमरी के बाद से ही पढ़ाई से ध्यान उठ गया. घुमक्क्ड़ थे. जिस शहर में रहते थे वहां का माहौल ऐसा था या तो पिट जाओ या पीट दो. कहते हैं ऐसे में हमने पीटना चुना. 

अहमदाबाद के कुमार गौरव


15-16 साल की उम्र से ही रोनित रॉय हीरो बनना चाहते थे. उन्हें उस वक्त अहमदाबाद का कुमार गौरव कहा जाता था. उस वक्त कुमार गौरव की फिल्म 'लव स्टोरी' रिलीज हुई थी. कहते हैं कि जब बंबई आया तो एक्टर्स को बड़ी-बड़ी गाड़ी से निकलते देखा. उनके आते ही लोगों का चिल्लाना, पागल होना नाम पुकारना मुझे अच्छा लगा. रोनित रॉय कहते हैं कि हीरो बनना अलग चीज है और एक्टर बनना अलग. अब मैं एक्टर बनना चाहता हूं. 

तलाक के बाद भी बीवी का साथ


ये बहुत ही कम लोगों को पता है कि रोनित रॉय का निक नेम पिंकी है. एक बार जब रोनित ने अपनी मां से नाम के पीछे की कहानी पूछी थी तो कहती हैं कि जब तुम पैदा हो रहे थे तो तुम पिंक थे तो तुम्हें पिकीं बुलाने लगे. अगर निजी जिंदगी की बात करें तो रोनित रॉय ने दो बार शादी की थी. नीलम सिंह जो पेशे से एक्ट्रेस और मॉडल हैं उनसे रोनित की दूसरी शादी थी. भले ही दोनों का तलाक हो गया हो लेकिन एक्टर का कहना है कि नीलम सिंह उनके घर की सीईओ हैं. उनके पास न गाड़ी की चाबी, न घर की चाबी, न लॉकर की चाबी, न ही कोई चैक बुक होती है. आज भी सब नीलम संभालती हैं.

इसे भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2022: इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से लें फैशन इंस्पिरेशन, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़