Rocket Boys 2: कैसे दुनिया भर में परमाणु शक्ति के रूप में उभरा भारत? स्वतंत्रता दिवस पर टीजर रिलीज

Rocket Boys Season 2 Teaser: सोनी लिव का पॉपुलर वेब सीरीज 'रॉकेट बॉयज सीजन 2' का टीजर जारी किया गया है. टीजर में पोखरण टेस्ट की झलक दिखाई गई है. यह वेब शो अगले साल तक टेलीकास्ट हो सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 04:18 PM IST
  • Rocket Boys 2 का स्वतंत्रता दिवस पर टीजर रिलीज
  • टीजर में दिखाया 'पोखरण न्यूक्लियर टेस्ट' की झलक
Rocket Boys 2: कैसे दुनिया भर में परमाणु शक्ति के रूप में उभरा भारत? स्वतंत्रता दिवस पर टीजर रिलीज

नई दिल्ली Rocket Boys 2 Teaser: सोनी लिव का पॉपुलर वेब सीरीज 'रॉकेट बॉयज सीजन 2' ( Rocket Boys Season 2) का टीजर जारी किया है. 15 अगस्त के खास मौके पर 'पोखरण टेस्ट' (Pokhran test) पर बनी वेब सीरीज का टीजर रिलीज किया गया है. उम्मीद है कि सीरीज साल के अंत या फिर अगले साल की शुरूआत में टेलीकास्ट किया जा सकता है. सीरीज में आपको वैज्ञानिक डॉ होमी जे भाभा और डॉ विक्रम साराभाई  की अहम भूमिका को दिखाया जाएगा. 

परमाणु शक्ति से देश को दी नई ऊंचाई 

सीरीज के टीजर की शुरुआत में 'पोखरण टेस्ट' (Pokhran test) को दिखाया गया है. 1947 में आजादी के बाद इस परमाणु टेस्ट ने भारत को दुनिया भर में परमाणु शक्ति के रूप में उभारा है. टीजर में वायस ओवर में कहा जा रहा है कि भारत पर अब कोई खतरा नहीं होगा. हम हर तरह की कारवाई के लिए तैयार हैं. जिसके बाद सब टाइटिल में लिखा हुआ दिखता है कि अब भारत की संप्रभुता को चुनौती कोई नहीं दे सकता है. इसके बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राधाकृष्णन , सारा भाई, भाभा, और एपीजे अब्दुल कलाम को दिखाया जाता है. 

पहले सीजन की कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा 
पहले सीजन में दिखाया गया था कि कैसे भारत को परमाणु शक्ति बनाने के लिए दो महान वैज्ञनिक भाभा और साराभाई दोस्त बने, लेकिन दोनों की दोस्ती ज्यादा समय के लिए टिक नहीं पाई. सीरीज में दिया था कि परमाणु उर्जा के इस्तेमाल को लेकर दोनों वैज्ञानिक की अलग-अलग राय है. सीजन 2 में  1960 से लेकर 1966 को कहानी दिखा सकते हैं. 

सीजन 2 में दिखेंगे ये स्टार्स 
जिम सरभ, सबा आजाद, रजत कपूर और इश्वाक सिंह सीरीज में मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. सीरीज को  रॉय कपूर फिल्म्स और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा बनाया गया है. सीरिज को सिद्धार्थ रॉय कपूर, निखिल आडवाणी, मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी ने प्रोड्यूस किया है. 

इसे भी पढ़ेंः इस शख्स के साथ रिलेशनशिप में हैं ईशा गुप्ता, कुछ ऐसा मनाया 3 साल पूरे होने का जश्न

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़